script

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए पार्किंग से चुराया सिलेंडरों से भरा ट्रक, चढ़े पुलिस के हत्थे

locationमथुराPublished: Oct 15, 2020 07:14:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– पुलिस ने 306 सिलेंडरों सहित ट्रक को बरामद कर लिया
– चोरी होने की रिपोर्ट थाना रिफाइनरी पर मुकदमा संख्या 252/20 धारा 379 में पंजीकृत

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए पार्किंग से चुराया सिलेंडरों से भरा ट्रक, चढ़े पुलिस के हत्थे

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए पार्किंग से चुराया सिलेंडरों से भरा ट्रक, चढ़े पुलिस के हत्थे

मथुरा. जिले के थाना रिफाइनरी क्षेत्र के हिंडौन गैस प्लांट से चोरी किए गए ट्रक को पुलिस ने 24 दिन बाद आगरा से बरामद कर लिया है, वहीं तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गैस सिलेंडर चोरी की घटना का षड्यंत्र आगरा के एजेंसी संचालक ने रचा था। 23 सितंबर की देर रात को थाना रिफाइनरी इलाके के हिंडौन गैस प्लांट से ट्रक संख्या RJ-05,GA-3630 सिलेंडरों से भरा हुआ चोरी हो गया था। पुलिस टीम बनाकर चोरी का खुलासा करने में लगी हुई थी वहीं 24 दिन बाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने 306 सिलेंडरों सहित ट्रक को बरामद कर लिया है तो वही 3 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कहा कि वादी विष्णु कुमार पुत्र मक्खन लाल निवासी 29 हरदीप इनकलैव सिकन्दरा आगरा द्वारा इण्डेन एलपीजी गैस प्लान्ट की पार्किंग से ट्रक संख्या RJ-05,GA-3630 गैस सिलेंडर भरे हुए थे। चोरी होने की रिपोर्ट थाना रिफाइनरी पर मुकदमा संख्या 252/20 धारा 379 में पंजीकृत कराया गया था।

एसएसपी ने बताया कि सोहनलाल पुत्र साहब सिंह निवासी कुरकुन्दा थाना फरह जनपद मथुरा, वीरीसिंह कुशवाह पुत्र सुमेर सिंह निवासी नगरिया थाना सदर बाजार जनपद आगरा और दिगम्बर सिंह पुत्र स्वर्गीय हरदेव सिंह निवासी वाससुजान थाना कागारौल जनपद आगरा को गिरफ़्तार किया गया है। होकर वीरी सिंह से एजेन्सी मालिक दिगम्बर सिंह ने कहा था कि मेरे स्टॉक में 50 गैस सिलेण्डर कम हो गए है। कही से गैस सिलेण्डरों की व्यवस्था की जाए इस पर वीरी सिंह होकर बेरी चाहर इण्डेन गैस एजेन्सी द्वारा सोहनलाल उर्फ सोनू चालक (वादी विष्णू अग्रवाल के चालक) से सिलैण्डरो के लिए सम्पर्क किया गया तो सोनू अपना कर्ज चुकाने के लिए सिलेण्डर चोरी कर बेचने को तैयार हो गया तथा उसने अपने ही ट्रान्सपोर्ट के अन्य ट्रक RJ-05,GA-3630 ट्रक को राधा रमन नाम का चालक एलपीजी इण्डैन वाटलिंग प्लान्ट की पार्किग में खड़ा करके अपने घर चला गया था।

इसी बात का फायदा उठाकर सोनू ने पार्किंग से ट्रक चुराकर ले गया और बेरी चाहर इण्डेन ग्रामीण वितरक गैस एजेन्सी पर ले जाकर वीरी सिंह होकर से सम्पर्क किया। गैस एजेन्सी के मुख्य स्टोर से अलग रखा गया तथा उक्त ट्रक को खालीकर ग्राम जैगारा थाना कागारौल में सडक पर लावारिस हालत में छोड दिया जो दिनांक 25.09.20 को लावारिस हालत में खाली बरामद हुआ था। चालक सोनू उर्फ मोहनलाल ने पूछताछ पर बताया की मेरे पर काफी कर्ज हो गया था जिसको चुकाने के लिये मैंने 50 सिलेण्डरो की बजाय पुरी गाड़ी ही चोरी कर बेच दी थी।

एजेंसी मालिक दिगम्बर सिंह ने बताया कि मुझे कुछ महीने पहले रुपयो की परेशानी हो गई थी जिस कारण मैने अपने गोदाम से सिलेण्डर बेच दिए थे जिससे मेरे स्टाक में 50 सिलेन्डरों की कमी हो गई थी। इस कारण मैंने अपने होकर वीरी सिंह से सिलैण्डर मंगवाने के लिए कहा था जिसने चालक सोहन लाल उर्फ सोनू से सम्पर्क करके मंगवाया। वह 306 सिलेण्डर ले आया था जिसमें से 50 सिलेण्डरों से स्टॉक पूरा कर शेष सिलैण्डर बेचने तो मैने खरीद लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो