सुदेवी दासी के वीजा की अवधि बढ़ाई गई, विदेश मंत्री को दिया धन्यवाद

सुदेवी दासी के वीजा की अवधि बढ़ाई गई, विदेश मंत्री को दिया धन्यवाद

Amit Sharma | Publish: May, 28 2019 12:48:14 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

सुदेवी दासी का कहना है कि वीजा अवधि बढ़ने से अब वे निश्चिन्त होकर गोसेवा कर सकेंगी।

मथुरा। पद्मश्री से सम्मानित जर्मन महिला के वीजा एक्सटेंशन मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा संज्ञान लेने के बाद विदेशी महिला गोभक्त सुदेवी दासी के वीजा की अवधि बढ़ा दी गई है और वीजा की अवधि बढ़ने से वो बेहद खुश नजर आ रही हैं। साथ ही सुषमा स्वराज को धन्यवाद भी दे रही हैं। सुदेवी दासी का कहना है कि वीजा अवधि बढ़ने से अब वे निश्चिन्त होकर गोसेवा कर सकेंगी।

ये था मामला
बता दें कि मूलरूप से जर्मनी के बर्लिन की रहने वाली 61 वर्षीय फ्रेडरिक इरिन ब्रूनिंग उर्फ सुदेवी दासी पिछले करीब 40 साल से गोवर्धन के क़स्बा राधाकुंड के समीप कोन्हाई गांव में सुरभि गोसेवा निकेतन में एक्सीडेंटल, बीमार और असहाय गाय और गौवंश की सेवा कर रही है और उनकी इस सेवा से प्रभावित होकर इसी वर्ष भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया है। हर साल वीजा एक्सटेंशन लेकर सुदेवी दासी यहां रहने के साथ ही गौ सेवा के कार्य मे जुटी हैं लेकिन एक बार फिर वीजा की अवधि समाप्त होने पर सुदेवी दासी ने 12 मई को वीजा एक्सटेंशन के लिए आवेदन किया था। बकौल सुदेवी दासी उनके आवेदन में कुछ कमी रह गई थी जिसके कारण एप्लीकेशन रिजेक्ट हो गया था लेकिन उच्च अधिकारियों से जब वे अपनी समस्या को लेकर मिली तो उन्होंने दोबारा ऑनलाइन आवेदन करने को कहा साथ ही मीडिया के सहयोग से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस पर संज्ञान लेकर रिपोर्ट मांगी और अब उन्हें वीजा एक्सटेंशन मिल गया है। सुदेवी दासी ने कहा कि इसके लिए सुषमा स्वराज का बहुत बहुत धन्यवाद करना चाहती हूं कि उन्होंने इस ओर ध्यान दिया और मेरे वीजा की अवधि एक साल के लिए बढ़ा दी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned