scriptगृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से संबंध बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए | swindle for job on name of Sushma Swaraj and Rajnath Singh | Patrika News

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से संबंध बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए

locationमथुराPublished: Aug 12, 2018 07:44:39 pm

सचिवालय मेंं अपनी नौकरी बताते हुए बोला कि वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी ज्योतिषाचार्य है।

victim

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से संबंध बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए

मथुरा। थाना वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र में नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी का शिकार हुये पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
है मामला
जानकारी के अनुसार मथुरा जनपद के थाना बल्देव के गांव बल्टी घड़ी के रहने वाले कौशल शर्मा ने थाना कोतवाली में तहरीर देते हुये बताया कि बर्ष 2016 में बंशीवट स्तिथ उसके गुरु के आश्रम पर उसकी मुलाकात दिल्ली की संगम बिहार कॉलोनी निवासी राजेन्द्र शर्मा से हुयी थी जो कि सचिवालय मेंं अपनी नौकरी बताते हुए बोला कि वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी ज्योतिष है। उसने कहा कि मेरी बीजेपी में उसकी अच्छी पकड़ है अगर तुम्हें नौकरी की आवश्यकता हो तो मैं तुम्हारी नौकरी लगा दूंगा। जिसके एवज में तूम्हें कुछ एरुपए खर्च करने होंगे। आरोप है कि राजेंद्र शर्मा ने कौशल शर्मा से नौकरी के नाम पर पांच लाख रुपए की मांग की, और पहली किश्त के तौर पर 85000 हजार रुपए ले लिए। जब कई दिन बीत जाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया तो उसने राजेन्द्र शर्मा से फोन पर सम्पर्क साधा तो उन्होंने कहा कि बात हो गयी है तुम और पैसे भेज दो तुमारा काम हो जाएगा जिसके चलते पीड़ित ने नौकरी के लालच में उसके खाता संख्या 42690100001782 में 28/04/2016 को 25000 रुपए ट्रांसफर किए वहीं 11/05/2016 को 30000 व 12/05/2016 को 40000 और 23/05/2016 को तीस हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये। जब कई महीने बीत जाने के बाद भी पीड़ित को नौकरी नहीं मिली तो पीड़ित अपने आपको ठगा महसूस करने लगा। जब पीड़ित ने राजेन्द्र शर्मा से नोकरी के नाम पर दी हुयी रकम वापस करने की मांग की तो वह टालमटोल करने लगा। दो साल बीत गए न तो उसे नौकरी मिली और न ही दी हुई रकम वापस मिली। जब पीड़ित ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो राजेन्द्र शर्मा द्वारा उसे अपने बड़े सम्बन्धों का हवाला देते हुए धमकी दी।
आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरू
पीड़ित ने बताया कि रविवार को उन्हें सूचना मिली कि वह वृन्दावन स्थित एक आश्रम में आ रहा है, जैसे ही ठगी करने वाला युवक आश्रम पहुंचा वैसे ही पीड़ित ने पुलिस को डायल 100 पर सूचना दे दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी युवक को हिरासत में ले कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो