scriptफिर से स्कूल जाएंगे मासूम तमन्ना और साबिर, पुलिस ने वापस दिलाए स्कूल बैग | Tamanna, Sabir to go to school again after mathura police action | Patrika News

फिर से स्कूल जाएंगे मासूम तमन्ना और साबिर, पुलिस ने वापस दिलाए स्कूल बैग

locationमथुराPublished: Mar 15, 2018 03:59:54 pm

पुलिस ने बच्चों को वापस दिलाए स्कूल बैग, आरोपी पिता को हिदायत देकर छोड़ा

मासूम बच्चे
मथुरा। मासूम भाई-बहन तमन्ना और साबिर फिर से स्कूल जाएंगे। मां जाहिरा की शिकायत के बाद मथुरा पुलिस सक्रिय हुई और उसने आनन-फानन में बच्चों के पिता को थाने बुलाकर समझा-बुझाकर मामले को निस्तारित किया। एसपी सिटी बच्चों को बुलवा कर भरोसा दिलवाया कि अब वो फिर से स्कूल जाएंगे। एसपी सिटी से मिले आश्वासन के बाद बच्चों को उम्मीद है कि अब उनकी पढ़ाई नही रुकेगी और वो पढ़ लिखकर अधिकारी बनेंगे।

एसपी सिटी ने दिये आदेश
इस संबंध में एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के पिता को भी बुलवाया गया था, लेकिन वो नहीं आया। जिसके बाद चौकी प्रभारी को आदेश दिये गये कि बच्चों के पिता को बुलवा कर स्कूल बैग दिलवाया जाए। इसके साथ ही दोनों बच्चों की पढ़ाई भी सुचारू रखी जाए। महिला और उसके पति के बीच जो भी पारिवारिक समस्या है। उसका तत्काल समाधान किया जाए।
पुलिस ने बच्चों को वापस कराए बैग
एसपी सिटी के आदेश पर चौकी इंचार्ज ने मासूम बच्चों तमन्ना और साबिर के पिता दिलशाद को चौकी बुलवाया। इसके बाद बच्चों को स्कूल बैग वापस दिलवाए। साथ ही बच्चों के पिता को हिदायत दी कि भविष्य में कोई भी ऐसा कार्य न करें। जिससे भविष्य में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो। वहीं बच्चों और उनकी मां जाहिरा को उम्मीद है कि अब उनको समस्या नहीं आएगी।

पिता कराना चाहता था मजदूरी
बता दें कि पत्नी जाहिरा ने अपने पति दिलशाद पर दोनों बच्चों को स्कूल न जाने देने के आरोप लगाए थे। उसने इसकी शिकायत एसपी सिटी से की थी। उसका कहना था कि दिलशाद नशा, जुआ और सट्टा खेलने का आदी है। दोनों बच्चे पढ़ना चाहते हैं, लेकिन दिलशाद उनसे मजदूरी करना चाहता है। उसने दोनों बच्चों के स्कूल बैग भी छीन लिए थे। फिलहाल स्कूल बैग वापस मिलने के बाद दोनों बच्चों के चेहरे खिल उठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो