तमिल फिल्मों की अभिनेत्री का Indian Navy में सब लेफ्टिनेंट पद पर चयन, अब देश की करेंगी सेवा, यूपी के इस शहर से है नाता

तमिल फिल्मों की अभिनेत्री का Indian Navy में सब लेफ्टिनेंट पद पर चयन, अब देश की करेंगी सेवा, यूपी के इस शहर से है नाता
Rishma Bhardwaj

suchita mishra | Updated: 26 Jul 2019, 02:23:11 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

मथुरा की रहने वाली रिश्मा पहले ही प्रयास में भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट पद पर चयनित हुई हैं।

मथुरा। जिले के गांव बलीपुर की रहने वाली रिश्मा भारद्वाज ने देश की सेवा के लिए फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है। तमिल फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकीं रिश्मा का चयन भारतीय नौसेना (Indian Navy) में सब लेफ्टिनेंट (Sub Lieutenant) के पद पर हो गया है। अब वे सेना में रहकर देश की हिफाजत करेंगी।

पिता है वायुसेना में
रिश्मा के पिता डॉ. मुकेश कुमार शर्मा पहले से ही भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में हैं। पदोन्नति के बाद वे अब ग्रुप कैप्टन बन चुके हैं। बचपन से पिता को देश की सेवा करते देख रिश्मा के मन में भी सेना में जाने के सपने ने जन्म लिया था। रिश्मा शुरू से ही होनहार रही हैं।

 

Rishma Bhardwaj

पहले प्रयास में पायी सफलता
रिश्मा ने बीटेक की पढाई पूरी करने के बाद कुछ समय आईटी कंपनी इन्फोसिस में नौकरी की। इस दौरान उन्होंने तमिल फिल्मों में भी काम किया। नगाल फिल्म में वे बतौर मुख्य अभिनेत्री रोल अदा कर चुकी हैं। नेवी (Navy) में भी उनका चयन पहले ही प्रयास में हुआ है। अपनी इस उपलब्धि से वे और उनका पूरा परिवार खासा उत्साहित है। रिश्मा ने नौसेना के लिए आई सेक्टर और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned