scriptमथुरा-भरतपुर मार्ग पर पर फैला जहर तो घुटने लगा लोगों का दम, देखें वीडियो | Tanker accident on Mathrua bharatpur road chemical leaked | Patrika News

मथुरा-भरतपुर मार्ग पर पर फैला जहर तो घुटने लगा लोगों का दम, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: May 15, 2019 10:08:16 am

Submitted by:

suchita mishra

-टैंकरों की टक्कर के बाद केमिकल का रिसाव, तीन घंटे यातायात रहा बाधित

truck

truck

मथुरा। मथुरा-भरतपुर मार्ग पर ट्रक से रिसकर खतरनाक केमिकल से आसपास के लोगों का दम घुटने लगा। जब जिला प्रशासन को इस बात की सूचना मिली तो आनन फानन में प्रशासन हरकत में आ गया। तत्काल मथुरा रिफाइनरी की रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस और दमकल विभाग की टीमें भी मौके पर जीम रहीं। हाइड्रोजनपरऑक्साइड से भरा टैंकर दूसरे टैंकर से टकरा गया। भिडंत के बाद टैंकर से केमिकल का रिसाव शुरू हो गया। इससे दहशत का माहौल बन गया। मौके पर रिफाइनरी की रेस्क्यू टीम और दमकल विभाग के कर्मचारीयों के साथ पुलिस फोर्स ने करीब 3 घंटे में आपरेशन को अंजाम दिया।
केमिकल लीक
घटना थाना हाईवे इलाके के मथुरा भरतपुर रोड पर गांव मुडेसी के पास की है। भरतपुर की तरफ से आ रहे हाइड्रोजनपरऑक्साइड केमिकल के टैंकर के सामने से आ रहे दूसरे टैंकर से टक्कर हो गई। टक्कर में केमिकल लीक हो गया। जिससे केमिकल निकलकर रोड पर आने लगा। आसपास के लोगों को श्वांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को दी। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दोनों तरफ से मथुरा भरतपुर रोड को रोक दिया और रेस्क्यू ऑपरेशन मे जुट गए। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कर्मचारियों को भी ऑपरेशन के लिए घटनास्थल पर बुला लिया। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कर्मचारी और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया।
तीन घंटे तक समस्या
करीब 3 घंटे बाद लीक हुए टैंकर को ठीक किया गया। इसके बाद मथुरा भरतपुर रोड को पर वाहनों का आवागमन शुरू कराया गया। घटना में गनीमत यह रही कि दोनों टैंकरों की टक्कर में कोई भी चालक परिचालक घायल नहीं हुआ और नहीं टैंकर से निकल रहे कैमिकल से किसी को कोई हानि हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो