scriptTasty Tasty: क्या आपने कभी अमरूद की सब्जी खायी है..! अगर नहीं तो यहां जानें रेसिपी | Tasty Tasty Guava Vegetable recipe in hindi | Patrika News

Tasty Tasty: क्या आपने कभी अमरूद की सब्जी खायी है..! अगर नहीं तो यहां जानें रेसिपी

locationमथुराPublished: Nov 27, 2019 12:02:52 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
पत्रिका के विशेष कार्यक्रम Tasty Tasty में आज हम बात करेंगे अमरूद की सब्जी की। मथुरा की रहने वाली ज्योति भारद्वाज बताएंगी इस सब्जी को बनाने की विधि।

Tasty Tasty

Tasty Tasty

मथुरा। अब तक आपने बहुत तरह की सब्जियां खायी होंगी। सब्जियों को लेकर कई प्रयोग भी किए होंगे। लेकिन आज हम जिस सब्जी के बारे में बात करने जा रहे हैं, उसके बारे में शायद ही सुना होगा। पत्रिका के विशेष कार्यक्रम Tasty Tasty में आज हम बात करेंगे अमरूद की सब्जी की। मथुरा की रहने वाली ज्योति भारद्वाज बताएंगी इस सब्जी को बनाने की विधि।
अगर आप लंच में हर दिन कुछ नया खाने के शौकीन हैं तो एक बार अमरूद की सब्जी जरूर ट्राई करें। इस सब्जी को बनाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और इसका स्वाद लाजवाब होता है। अमरूद की सब्जी की विधि बताते हुए ज्योति भारद्वाज कहती हैं कि इस सब्जी को बनाना बहुत ही आसान है। जिस तरह से हम आलू काटते हैं, उसी तरह से अमरूद को भी बारीक काटा जाता है। काटने के बाद उसमें नमक मिलाकर करीब 10 मिनट के लिए रख दिया जाता है ताकि इसमें नमक पूरी तरह से घुल जाए। इसके बाद एक कढ़ाई में रिफाइंड या तेल गर्म करें। इसके बाद तेल में जीरा डालें व हल्दी, धनिया, नमक, मिर्च स्वादानुसार डालकर कटे हुए अमरूद डाल दें और थोड़ी देर चलाएं। इसके बाद थोड़ा सा पानी डालकर तब तक पकने दें, जब तक पूरा पानी सूख न जाए। इसके बाद आप देखेंगे कि सब्जी का रंग गोल्डन हो गया है। यदि आप मीठा नहीं खाते तो इसे ऐसे ही गर्मागर्म परांठे व रोटियों के साथ खा सकते हैं। यदि आप मीठा खाने के शौकीन हैं, तो पकने के बाद इसमें थोड़ी चीनी भी डालें फिर परांठे या रोटी के साथ गर्मागर्म खाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो