लश्कर-ए-तैयबा की धमकी की ये है ​हकीकत, पढ़ें पूरी खबर

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने लिखा था धमकी भरा पत्र। धमकी देने वाला अमु शेख नाम का कोई कमांडर नहीं है लश्कर-ए-तैयबा में।

By: suchita mishra

Published: 07 Jun 2018, 10:58 AM IST

मथुरा। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा श्रीकृष्ण जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद से मथुरा में दहशत का माहौल बना रहा। पुलिस प्रशासन से लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क रहीं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि के अलावा बांके बिहारी, मथुरा जंक्शन आदि पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। यहां तक कि इस धमकी के बाद ताजनगरी में भी चेकिंग अभियान चलाया गया। लेकिन अब पुलिस विभाग के आला अधिकारी इसे किसी की शरारत मान रहे हैं। हालांकि एहतियातन सभी जगहों पर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

जानिए क्यों पुलिस इसे शरारत बता रही
पंजाब के उत्तर रेलवे के फिरोजपुर के डीआरएम को जो पत्र मिला उसे हिंदी में हाथ से लिखा गया है। धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम मौलाना अमु शेख बताया है साथ ही खुद को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) जम्मू एंड कश्मीर का एरिया कमांडर बताया है। यूपी के पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों ने जब इस बारे में पड़ताल की तो पता चला कि लश्कर-ए-तैयबा में इस नाम का कोई भी कमांडर नहीं है। इसलिए पुलिस का मानना है कि ये किसी की शरारत भी हो सकती है। हालांकि पुलिस और सतर्कता एजेंसियां अभी भी इसको लेकर पूरी तरह अलर्ट हैं।

ये था मामला
हाल ही पंजाब के उत्तर रेलवे के फिरोजपुर के डीआरएम को एक धमकी भरा पत्र मिला था जिसमें मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि, वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर, हापुड़ व सहारनपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की बात लिखी थी। पत्र मिलने के बाद वहां के रेलवे प्रोटक्शन फोर्स ने यूपी पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद डीजीपी मुख्यालय ने संबंधित सभी जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया।

भक्तों पर धमकी का असर नहीं
श्रीकृष्ण जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम शहरभर में कर दिए थे। जन्मभूमि के अलावा बांके बिहारी, मथुरा जंक्शन, इंडियन आॅयल रिफाइनरी जैसे तमाम प्रमुख स्थानों पर पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई। लेकिन इस धमकी का कान्हा के भक्तों पर कोई असर नहीं पड़ा। रोज की तरह दिनभर मथुरा में कान्हा के भक्तों का जमावड़ा लगा रहा।

 

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned