scriptवर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर थर्ड क्लास व्यवस्था, देखें वीडियो | Third Class Arrangement at World Class Railway Station | Patrika News

वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर थर्ड क्लास व्यवस्था, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Feb 10, 2020 04:40:14 pm

मथुरा जंक्शन की सुरक्षा राम भरोसे ही चल रही है जबकि कान्हा की नगरी को अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में रखा गया है।

वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर थर्ड क्लास व्यवस्था, देखें वीडियो

वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर थर्ड क्लास व्यवस्था, देखें वीडियो

मथुरा। मथुरा जंक्शन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन का दर्जा दिया गया है। लेकिन हकीकत यह है कि हाईटेक स्टेशन थर्ड क्लास सुविधाओं की मार झेल रहा है। आलम यह है कि यहां से गुजरने वाले श्रद्धालु बिना किसी चेकिंग के धड़ल्ले से गुजर रहे हैं और आरपीएफ के जवानों का कोई ध्यान इस तरफ नहीं है। ऐसे में अगर कोई घटना हो जाती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।
यह भी पढ़ें– सबसे पहले मथुरा में खेली गई थी होली, जानिए होली का इतिहास

लापरवाह सुरक्षाकर्मी

मथुरा रेलवे जंक्शन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन का दर्जा प्राप्त है और वर्ल्ड क्लास स्टेशन होने की वजह से यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं लेकिन मथुरा जंक्शन की सुरक्षा राम भरोसे ही चल रही है जबकि कान्हा की नगरी को अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में रखा गया है। यहां से श्रद्धालु हजारों की संख्या में हर दिन गुजरते हैं और इन श्रद्धालुओं की चेकिंग के लिए एक बैग स्कैनर लगाया गया था। बैग स्केनर सफेद हाथी साबित हो रहा है। यहां से गुजरने वाले यात्रियों के सामान की चेकिंग भी नहीं की जा रही। बैग स्केनर पर सुरक्षाकर्मी तक मौजूद नहीं है।
यह भी पढ़ें
ब्

रज की होली में आस्था का रंग, ठाकुरजी के चरणों में चढ़े फूलों से बन रहा गुलाल

पानी के लिए भटक रहे यात्री
इतना ही नहीं मथुरा रेलवे जंक्शन पर अगर आपको अपनी प्यास बुझानी है तो आपको यहां घंटों पानी के लिए भटकना पड़ेगा। प्लेटफार्म नंबर एक पर पीने के पानी की जो व्यवस्था है वह एकदम चरमरा गई है। यात्री पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो