scriptMathura News: तालाब में डूब रहे भाई को बचाने के चक्कर में दो और भाइयों ने गवां दी जान, एक साथ उठी तीन मासूमों की अर्थियां | Three brothers died due to drowning pond in Mathura | Patrika News

Mathura News: तालाब में डूब रहे भाई को बचाने के चक्कर में दो और भाइयों ने गवां दी जान, एक साथ उठी तीन मासूमों की अर्थियां

locationमथुराPublished: Jun 01, 2023 10:24:05 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में गुरुवार को तालाब में डूबने से तीन सगे भाइयों की मौत हो गई। तीन सगे भाइयों की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। परिजनों ने गमगीन माहौल में तीनों बच्चों का अंतिम संस्कार कर दिया।

Three brothers died due to drowning pond in Mathura

मथुरा में बच्चों के शव तालाब से निकालते लोग

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की गोवर्धन तहसील क्षेत्र के गांव मगोर्रा में बृहस्पतिवार सुबह करीब 11.30 बजे पोखर में गिरने से तीन सगे भाइयों की मौत हो गई। पोखर में गिरे छोटे भाई को बचाने के लिए साथ खेल रहे दो और भाइयों ने छलांग लगा दी। उसके तो बचा नहीं पाए, लेकिन खुद भी डूब गए। तीनों सगे भाई थे। एक साथ तीनों भाइयों की मौत से गांव में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को निकालकर स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शवों को जिला अस्पताल लाया गया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिए। देर शाम गमगीन माहौल में बच्चों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
भंडारे की दावत खाने गए थे तीनों
मगोर्रा निवासी सुंदर सिंह के पुत्र सोनू (10), मोनू (8) व पंकज (6) गांव में ही लगे भंडारे में दावत खाने गए थे। भोजन करने के बाद तीनों पास ही स्थित बरगद के पेड़ के नीचे खेलने लगे। पास में ही पोखर है, जिसके जीर्णोद्धार का काम चल रहा है।
यह भी पढ़ें

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 51 जिलों में झमाझम बारिश के साथ इस दिन होगी यूपी में एंट्री

बताया जा रहा है कि बरगद की शाखाओं को पकड़कर झूलने के दौरान पंकज की चप्पल पैर से निकलकर पोखर में जा गिरी। वह चप्पल निकालने पोखर के किनारे पर पहुंचा, लेकिन उसका पैर फिसल गया और पानी में जा गिरा। यह देख मोनू और पंकज बड़े भाई को बचाने के लिए पोखर में उतर गए।
mathura-1.jpg
मथुरा में तीन मासूम बच्चों की डूबने से मौत का समाचार सुनकर उनकी मां बार-बार बेहोश हो रही थी। IMAGE CREDIT:
कीचड़ में फंसे तीनों नहीं निकल पाए बाहर
पोखर में कीचड़ होने से तीनों अंदर ही फंस गए और बाहर नहीं निकल सके। आसपास के लोगों को पता चलते ही दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित करने के साथ भी बचाव कार्य में जुट गए। कुछ ही देर में पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को निकालकर केएम हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।
एक ही स्कूल में पढ़ते तीनों भाई
पैर फिसलने से हुई तीनों भाई मगोर्रा के प्राथमिक विद्यालय में एक साथ पढ़ाई करते थे। अमृत महोत्सव के तहत पोखर का जीर्णोद्धार करने का कार्य पिछले दिनों से चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों पूर्व से कार्य बंद था।
यह भी पढ़ें

12 साल में बनकर तैयार हुआ था आगरा का बुलंद दरवाजा, 400 साल बाद भी बेजोड़, बड़ी दिलचस्प है इसकी कहानी

ग्रामीण हादसे का कारण काम बंद होना मान रहे हैं। स्कूल के प्रधानाध्यापक हेमेंद्र सिंह ने बताया कि तीनों भाई पढ़ाई में बहुत अच्छे थे और एक दूसरे के साथ हंसमुख व्यवहार करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो