script

पति पत्नी में रहता है तनाव तो शुक्रवार को करें ये उपाए

locationमथुराPublished: Nov 22, 2018 05:52:36 pm

ज्योतिषाचार्य पंडित दीपक शुक्ला का कहना है कि शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाने से दूर होते हैं तनाव

Sunday Totke

Sunday Totke

मथुरा। घर में आए दिन पति और पत्नी में तनाव रहता है। दाम्प्तय जीवन में खुशहाली नहीं रहती है और आए दिन झगड़े होते हैं तो शुक्रवार के दिन किए गए छोटे से उपाए से इन झगड़ों और झंझटों से मुक्ति मिल सकती है। दाम्प्तय जीवन में खुशहाली आ सकती है। ज्योतिषाचार्य पंडित दीपक शुक्ला का कहना है कि अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं।
ये उपाए भी हैं कारगर
ज्योतिषाचार्य दीपक शुक्ला का कहना है कि अगर आपके काम में अवरोध आ रहा है तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को शक्कर डालें। शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी और थोड़ी की केसर, एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखनी चाहिए। इससे कुछ ही दिनों में घर में धन आना शुरु हो जाता है और पुराने कर्जे भी समाप्त हो जाते हैं।
भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख
शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करें। इस अभिषेक से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती है। ॐ श्रीं श्रीये नम:– इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें। शुक्रवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच पीले रंग की कौड़ी, थोड़ा सा केसर तथा सिक्के डालें। इन सब को बांधकर उन्हें उन्हें अपनी तिजोरी में या गल्ले में रख दें। शुक्रवार के दिन शाम को गाय के घी का दीपक घर के ईशान कोण में जलाएं। इस दीपक में थोड़ा सा केसर डालें तथा रूई के स्थान पर लाल रंग के सूती धागे का प्रयोग करें। श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर में इत्र का दान करें।
शुक्रवार के दिन 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को घर बुलाकर उन्हें भर पेट खीर (शक्कर के स्थान पर मिश्री डालें) खिलाएं। इसके बाद उन्हें वस्त्र और दक्षिणा देकर पैर छू लें।

ट्रेंडिंग वीडियो