मथुरा में बोले केन्द्रीय मंत्री, बिगड़े बजट को सुधारने के लिए बढ़ाए गए तेल के दाम

— वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान।

By: arun rawat

Published: 25 Feb 2021, 06:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मथुरा. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित प्रोग्राम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने तेल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि देश के बिगड़े बजट को सुधारने के लिए तेल की कीमतें बढ़ाई गई हैं।

यह भी पढ़ें—

दूसरों की जान बचाने वाले इस युवा समाजसेवी को भोपाल में मिलेगा एशिया गौरव पुरस्कार, सुहागनगरी गदगद

उन्होंने कहा कि जीएसटी के दायरे में कच्चे तेल को लाया जाए, इस पर भी विचार चल रहा है। पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश कोरोना काल से गुजरा है, जिसके चलते देश की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है। इसे दुरुस्त करने के लिए बजट में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ाई गई हैं, ताकि बजट की कमी को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और एलपीजी महंगा हुआ है, जिसके लिए हम भी चिंतित हैं। देश की आम जनता और मध्यमवर्गीय परिवार की भावना को ध्यान में रखकर जल्द ही महंगाई कम करने की दिशा में काम किया जायेगा। हम भी चाहते हैं कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि जीएसटी समिति पर निर्भर है, वे इस पर किस तरह से विचार करते हैं।

Report- निर्मल राजपूत

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned