कृष्ण कुंड में आज भी स्नान के लिए आते हैं राजा अमरीश, भगवान विष्णु से मिला था अमरता का वरदान

Once Upon A Time में जानिए राजा अमरीश की अनकही कहानी।

मथुरा। सैकड़ों सालों से ध्रुव टीले पर रहकर तपस्या करते राजा अमरीश आज भी मधुबन के कृष्ण कुंड में स्नान करने आते हैं। बुजुर्गों का मानना है कि राजा अमरीश काले घोड़े पर सवार होकर कुंड में स्नान करके लौट जाते हैं। पत्रिका के विशेष कार्यक्रम Once Upon A Time में आज हम जानेंगे राजा अमरीश की अनकही कहानी।

ये है मान्यता
राजा अमरीश भगवान विष्णु के अनन्य भक्त माने गए हैं। कहा जाता है कि भगवान विष्णु ने उनकी भक्ति से प्रसन्न होकर उन्हें अमर रहने का वरदान दिया था। बुजुर्गों का कहना है आज भी राजा अमरीश ध्रुप टीले के वन में तपस्या करते हैं और रात करीब 12:00 बजे वे काले घोड़े पर सवार होकर थाना हाईवे क्षेत्र के गांव महोली में बने कृष्ण कुंड में स्नान करने के लिए आते हैं, फिर वापस ध्यान में लीन हो जाते हैं। मथुरा के एक बुजुर्ग साहब सिंह ने बताया कि कई बार लोगों ने राजा अमरीश को देखा है।

suchita mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned