scriptGoverdhan Parikarma के चारों ओर सर्विस रोड के लिए 177 करोड़ रुपये | UP Cabinet approved 177 crores to service raod on Goverdhan parikarma | Patrika News

Goverdhan Parikarma के चारों ओर सर्विस रोड के लिए 177 करोड़ रुपये

locationमथुराPublished: Jan 22, 2020 11:05:42 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

-उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया निर्णय
-परिक्रमा मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा
-राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने सर्विस रोड का दिया था आदेश

goverdhan

goverdhan

मथुरा। उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) कान्हा की नगरी मथुरा (Mathura) पर मेहरबान है। पर्यटन विकास (Tourism Development) की करोड़ों रुपये की तमाम योजनाएं स्वीकृत की जा चुकी हैं। अब मंत्रि परिषद (UP Cabinet) ने जनपद मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा (गिरिराज परिक्रमा) Govardhan Parikrama के चारों ओर सर्विस रोड (Service Road) का निर्माण किये जाने सम्बन्धी प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और मथुरा के विधायक श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) के प्रयास के बाद यह संभव हो सका है। वैसे राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (National Green Authority) ने इस बारे में आदेश जारा किया था। याद रहे के गोवर्धन परिक्रमा के लिए पूरे देश से लाखों श्रद्धालु प्रतिवर्ष आते हैं।
यह भी पढ़ें

सर्दी के चलते 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का नया आदेश जारी, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, प्रयागराज पर मांगा जवाब
10 मीटर चौड़ा होगा रोड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लखनऊ में हुई मंत्रि परिषद की बैठक में इसका प्रस्ताव रखा गया था। राष्ट्रीय हरित अधिकरण द्वारा पारित आदेशों के अनुपालन में जनपद मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग के चारों ओर 10 मीटर चौड़ाई में सर्विस रोड का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है।इसकी लागत मैसर्स राइट्स लिमिटेड की फाइनल प्री फिजिबिलिटी रिपोर्ट के अनुसार लगभग 177 करोड़ रुपये आकलित की गई है।
यह भी पढ़ें

पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या, पति, सास और श्वसुर फरार

Shrikant Sharma
क्या होगा लाभ

सर्विस रोड के निर्माण के बाद गोवर्धन परिक्रमा मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित किया जा सकेगा, जिससे तीर्थयात्रियों को परिक्रमा करने में सुविधा होगी। साथ ही गोवर्धन परिक्रमा मार्ग पर आवासित आवागमन हेतु सर्विस रोड के निर्माण से सुविधा प्राप्त होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो