script

दिल्ली से लेकर कोलकाता तक सिर्फ बैंक एटीएम लूटता है आडवानी गैंग, सिर्फ 10 मिनट में उठा ले जाता है, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Mar 18, 2019 07:07:40 pm

हाईवे किनारे एटीएम को ही लूटकर ले जाता है गैंग, मथुरा पुलिस ने पकड़ा तो हुआ खुलासा

मथुरा। दस मिनट और एटीएम गायब। जी हां मथुरा पुलिस ने एक ऐसे ही एक गैंग को गिरफ्तार किया है जो दस मिनट में एटीएम मशीन को रुपयों सहित गायब कर देता था । यह गैंग दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देता था । अब तक करीब 50 से ज्यादा लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। इस गैंग का नाम है आडवानी गैंग। गैंग वारदात को इस शातिराना तरीके से अंजाम देता था कि उसका पता पुलिस को तब लगता जब वह उसकी पकड़ से कोसों दूर पहुँच जाते। यह गैंग अब तक सात राज्यों में 50 से ज्यादा एटीएम लूट चुका है।
मथुरा में लूटा था एटीएम
5/6 फरवरी, 2019 की रात को मथुरा के थाना छाता इलाके में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर वेकमेट फैक्टरी के बाहर लगे आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को इस गैंग के सदस्यों ने लूट लिया था। इस वारदात के बाद मथुरा पुलिस सकते में आ गयी। बदमाशों को पकड़ने के लिए जिले से लेकर राज्यों तक धक्के खाने लगी। सफलता तब हाथ लगी जब यह गैंग एक बार फिर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मथुरा के शेरगढ़ इलाके में आया। यहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस पहुंची तो यह लोग भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य सदस्य भागने में सफल रहे । पुलिस ने पकड़े गए शातिर जाहुल, मुस्तकीम और साहिल से लूटे गए 37 लाख 91 हजार 200 रुपये में से 8 लाख 97 हजार रुपये बरामद कर लिए। इनसे 3 तमंचे और अलीगढ़ में लूट गए एटीएम के कुछ अवशेष भी बरामद किए।
इस तरह लूटते हैं एटीएम
गैंग का सरगना शाहिद उर्फ आडवानी ने कुछ साल पहले प्लान बनाया कि वह एटीएम लूटेगा और पुलिस को चुनौती देगा। इसके लिये उसने गैंग बनाया और नाम दे दिया आडवानी गैंग। शातिर शाहिद गैंग के सदस्यों के साथ 3 गाड़ियों में चलता है जिसमें से एक कैंटर होता है। यह लोग नूंह (हरियाणा) से निकलकर पहुंचते है दिल्ली आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर और तलाशते हैं अपना शिकार। दिल्ली से लेकर कोलकाता तक यह लोग ऐसे एटीएम को तलाशते हैं जो हाईवे किनारे पर हो। एटीएम को तलाश कर यह लोग कैंटर को इस तरह खड़ा करते हैं कि वह पर्दे की तरह काम करे और फिर एटीएम मशीन पर पट्टा बाँधकर उसे उखाड़ देते है और चन्द मिनटों में लेकर हो जाते है फरार ।
सरगना पर ढाई लाख रुपये का इनाम
इस गैंग का सरगना शाहिद मई 2018 में गुड़गांव पुलिस के हत्थे चढ़ा था लेकिन उस शातिर ने पुलिस को चकमा दे दिया और हो गया गिरफ्त से फरार । शाहिद पर हरियाणा में ढाई लाख रुपये का इनाम है तो मथुरा पुलिस ने भी 25 हजार का इनाम उस पर घोषित कर दिया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षत सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मुख्य अभियुक्त को खोजा जा रहा है। शीघ्र उसको गिरफ्तार कर लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो