script‘ठग ब्रदर्स’ से रहिए सावधान, फैक्ट्री लगवाने के नाम पर 250 लोगों से 15 करोड़ रुपये ठग चुके हैं, अगला नम्बर… | UP police sent jail to Rewarded thag brothers in Mathura crime news | Patrika News

‘ठग ब्रदर्स’ से रहिए सावधान, फैक्ट्री लगवाने के नाम पर 250 लोगों से 15 करोड़ रुपये ठग चुके हैं, अगला नम्बर…

locationमथुराPublished: Jun 24, 2019 07:02:22 am

सगे भाइयों ने मथुरा, आगरा, एटा, अलीगढ़, हाथरस के लोगों को अपना शिकार बनाया है। दोनों पर 15-15 हजार रुपये का इनाम है।

 Rewarded thag brothers

Rewarded thag brothers

मथुरा। तस्वीर में दिखाई दे रहे ये दोनों भाई हैं। बड़े शातिर हैं। पक्के ठग हैं। गत्ता फैक्ट्री लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं। दोनों पर इनाम घोषित है। इसके बाद भी ठगी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से कहा है कि इन दोनों के झांसे में न आएं। सावधान रहें। लोन दिलाने के नाम पर अब तक 250 लोगों से 15 करोड़ रुपये ठग चुके हैं।
ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुनी पुकार, ललिता को अब इच्‍छा मृत्‍यु नहीं जीवन का मिलेगा उपहार

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक शहर में लंबे समय से लोगों से गत्ता फैक्ट्री लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट के सक्रिय होने को सूचना पुलिस को मिल रही थी। रविवार को थाना गोविंदनगर पुलिस को गौर केंद्र इंडस्ट्रियल एरिया में दो ठगों के होने की सूचना मिली। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मौके से सिद्धार्थ खण्डेलवाल व मनुज खण्डेलवाल पुत्रगण नरेन्द्र प्रकाश खण्डेलवाल निवासीगण 602 डीग गेट थाना गोविन्द नगर जनपद मथुरा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों भाइयों ने लोगों से गत्ता फैक्ट्री लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपये की ठगी की है। दोनों ही 15-15 हज़ार रुपये के इनामी हैं। उनकी लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।
ये भी पढ़ें – 21 दिन ही ले सकेंगे दशहरी आम का स्वाद, जानिये बड़ा कारण


पांच जिलों लोगों को शिकार बनाया
खडेलवाल ठग ब्रदर्स ने मथुरा में ही नहीं, बल्कि आस-पास के जनपदों के लोगों से भी लाखों रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। करीब 15 करोड़ रुपये ठगने के आरोपी सगे भाइयों ने मथुरा, आगरा, एटा, अलीगढ़, हाथरस के लोगों को अपना शिकार बनाया था। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में सुनील कुमार सिंह, राजकुमार गिरि, उमेश चन्द्र, जयपाल सिंह, अरविन्द कुमार, बृजेन्द्र कुमार आदि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो