scriptनवरात्र के दिनों में करें ये अचूक उपाय, बेरोजगारी की समस्या दूर हो जाएगी…देखें वीडियो | upay for good job success in shardiya navratri astrologer tips | Patrika News

नवरात्र के दिनों में करें ये अचूक उपाय, बेरोजगारी की समस्या दूर हो जाएगी…देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Oct 03, 2019 05:26:42 pm

Submitted by:

suchita mishra

पंडित राजेंद्र शर्मा से जानिए नवरात्र में किए जाने वाले विशेष उपाय।

नवरात्र

नवरात्र

मथुरा। अगर आप काफी समय से बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं और आपके प्रयास भी लगातार विफल हो रहे हैं, तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। नवरात्र के दिनों में कुछ उपाय करने से आपकी ये समस्या दूर हो सकती है। पंडित राजेंद्र शर्मा के अनुसार किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए मां दुर्गा की पूजा बेहद फलदायी होती है। मां दुर्गा की पूजा के लिए नवरात्र से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकते।
यह भी पढ़ें

Shardiya Navratri 2019: मनोकामना के हिसाब से नौ दिनों तक करें माता का पूजन, पूरी होगी हर इच्छा

नवरात्र के दिन अपने आप में सिद्ध होते हैं, साथ ही माता को अत्यंत प्रिय होते हैं। नवरात्र के दिनों जो भी भक्त सच्चे दिल से मां की आराधना करता है, उसकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। यहां जानिए कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में जो बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के साथ, तरक्की के मार्ग की ओर अग्रसर करेंगे, साथ ही परिवार की अन्य समस्याओं का भी निवारण करेंगे।
1. लंबे समय से प्रयास करने के बावजूद काम नहीं बन रहा है तो नवरात्रों में लाल कपड़ा पहनें और किसी कुंवारी कन्या को लाल कपड़ा उपहार स्वरूप भेंट करें। इससे रुके हुए काम पूरे होंगे। बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए भी ये उपाय कारगर है।
2. परिवार में सुख शांति के लिए नौ दिनों तक सफेद रंग के कपड़े पहनें और माता से समस्या के निवारण की प्रार्थना करें।

3. आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नवरात्र के दिनों में पीले वस्त्र धारण करें और किसी कुंवारी कन्या को इसी रंग के कपड़े भेंट करें। इससे आपको सम्मान मिलेगा और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा।
4. शारदीय नवरात्रों में गुलाबी रंग का कपड़ा पहनना शुभ माना जाता है। इससे मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और आय के नए स्रोत खुलते हैं।

इन रंगों का प्रयोग न करें।
1. मान्यता है कि नवरात्रों में गहरे नीले रंग के कपड़े नहीं पहने चाहिए इससे दुर्घटना का भय होता है। वाद विवाद की संभावना बढ़ जाती है।
2. नवरात्र के दिनों में काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इससे धन का अपव्यय अधिक होता है और खर्चे बढ़ जाते हैं।

पूजा के लिए लाल आसन का प्रयोग
मां दुर्गा को लाल रंग बेहद प्रिय है। इसलिए मां की पूजा के लिए लाल रंग के कंबल के आसन का प्रयोग करें। इससे मां प्रसन्न होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो