सिर्फ राजा बेहाल, बाकी सब्जियां हुईं ’लाल’

कारोबारियों के मुताबिक मंडी में अदरक, लहसुन व टमाटर की आवक कमजोर होने से भाव में वृद्धि बनी हुई है। लोगों का कहना है कि लहसुन का भाव अचानक तेजी से बढ़ा है।

By: अमित शर्मा

Published: 05 Sep 2019, 09:12 PM IST

मथुरा। सब्जियों के राजा आलू की हालत खराब है। कोई किसी भाव पूछ नहीं रहा है। किसानों के लिए लागत निकालना मुश्किल हो गया है। आलू को किसी भी कीमत पर खपाने के लिए किसान बुग्गी और ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर गांव गांव घूम रहे हैं। धनियां की हालत और भी खराब है। एक ही दिन में धनियां के थोक भाव 70 रुपये से बढ़कर 80 रुपये किलो तक पहुंच गए। अदरक व लहसुन के भाव भी आसमान छूने लगे हैं। प्याज का भी यही हाल है। कारोबारियों के मुताबिक मंडी में अदरक, लहसुन व टमाटर की आवक कमजोर होने से भाव में वृद्धि बनी हुई है। लोगों का कहना है कि लहसुन का भाव अचानक तेजी से बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- ’शीशा तोड़ गैंग’ पर शिकंजा, पुलिस ने 6 सदस्य दबोचे

बाजार के जानकारों का कहना है कि बारिश के कारण सब्जियों की फसल प्रभावित हुई है, जिसका असर आवक पर पड़ा है। आमद कम होने से बीन्स और शिमला मिर्च तो ज्यादा दामों पर भी बमुश्किल मिल रही हैं। सब्जियों की आमद 30 फीसद तक कम हुई है। थोक सब्जी व्यवसायी पुनीत, रामलाल, विजय, देवेन्द्र का कहना है कि सब्जियों की कीमतों में अभी और तेजी के संकेत हैं। पुनीत ने कहा कि श्राद्ध के दौरान हरी सब्जियों की डिमांड अधिक होती है, इसलिए खासकर तोरई, लौकी के दाम में बढ़ोत्तरी होने की संभावना हैं।

यह भी पढ़ें- लापता किशोर के परिजनों ने एसपी से लगाई मदद की गुहार

टमाटर- 20 से 30 रुपये
भिंडी- 30 से 40 रुपये
बैंगन गोल- 30 से 40 रुपये
परवल- 40 से 50 रुपये
शिमला मिर्च- 40 से 50 रुपये
करेला- 40 से 50 रुपये
प्घ्याज- 25 से 29 रुपये
काशीफल- 20 से 35 रुपये
आलू- 10 रुपये
आलू पहाड़ी- 16 रुपये

अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned