वृंदावन आने वाले ये खबर जरूर पढ़ लें

Dhirendra yadav

Publish: Dec, 16 2017 08:59:48 AM (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
वृंदावन आने वाले ये खबर जरूर पढ़ लें

जिला प्रशासन ने 25 दिसम्बर से दो जनवरी तक के लिए वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी है। वाहन पार्किंग स्थल भी तय कर दिए हैं।

मथुरा। नववर्ष पर हर कोई ठाकुर बांके बिहारी का आशीर्वाद लेना चाहता है। पूरे देश से श्रद्धालु वृंदावन की ओर रुख करते हैं। इससे वृंदावन की यातायात व्यवस्था चौपट हो जाती है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने नया प्लान तैयार किया है। 25 दिसम्बर से दो जनवरी तक बाहर से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। पार्किंग स्थल भी तय कर दिए हैं। 21 स्थानों पर बैरियर लगाकर वाहनों को रोका जाएगा।

आज से बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक
वृंदावन में श्रद्धालु 25 दिसम्बर से आने शुरू हो जाते हैं। छुट्टियां होने के कारण यहीं रहते हैं। 31 दिसम्बर से 2 जनवरी तक तो वृंदावन में श्रद्धालुओं का रेला लग जाता है। अधिकांश लोग अपने वाहनों से आते हैं। इस देखते हुए तय किया गया है कि शनिवार और रविवार को बाहर से आने वाले वाहनों को वृंदावन में प्रवेश नहीं मिलेगा। यह व्यवस्था 16 दिसम्बर से लागू की जा रही है। पुलिस अधीक्षक यातायात बृजेश कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर विजय शंकर मिश्र, वरिष्ठ उपनिरीक्षक महावीर सिंह और रमणरेती पुलिस चौकी प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने संयुक्त बैठ की। इस बैठक में उक्त रणनीति बनाई गई।

पुलिस बल तैनात किया
वाहनों को रोकने के लिए 10 पुलिस उपनिरीक्षक, पांच यातायात उपनिरीक्षक, 40 सिपाही, 15 यातायात पुलिस के सिपाही और 15 महिला सिपाहियों की तैनाती की जा रही है। पुलिस अधीक्षक यातायात बृजेश कुमार सिंह को आशा है कि इस व्यवस्था के बाद वृंदावन में जाम नहीं लगेगा। स्थानीय और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की है।

यहां होगी पार्किंग
छटीकरा की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग रुक्मणी विहार की मल्टी स्टोरी पार्किंग में होगी। मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को शैया अस्पताल के सामने खड़ा कराया जाएगा। यमुना एक्सप्रेसवे की ओर से आने वाले वाहनों को जयपुर मंदिर के सामने वासुदेव पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। उपमंडी स्थल को भी सुरक्षित पार्किंग के रूप में चिह्नित किया गया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned