script

भूमाफिया के खिलाफ ग्रमीणों ने खोला मोर्चा, भाजपा जिलाध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप

locationमथुराPublished: Feb 22, 2018 08:45:25 am

ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल की मिलीभगत और भाजपा जिलाध्यक्ष के संरक्षण में भू-माफिया ने ग्रामसभा जमीन पर कब्जा किया है।

BJP Leader
मथुरा। भूमाफिया द्वारा मथुरा की सदर तहसील के गांव शाहपुर-चैनपुर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में ग्रामीण ग्राम प्रधान और अन्य अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। बुधवार को ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एडीएम फाइनेंस को सौंपा और मामले में कार्रवाई करने की मांग की।
लेखपाल की मिलीभगत से हो रहा अवैध कब्जा

बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों का कहना था कि सदर तहसील के गांव शाहपुर-चैनपुर में पिछले करीब दो साल के दौरान एक भूमाफिया ने लेखपाल से गठजोड़ कर ग्रामसभा की 39 हैक्टेयर जमीन पर कब्जा कर लिया है। आरोप है कि इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने कई बार शिकायतें की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आरोप है कि लेखपाल की मिलीभगत और राजनैतिक संरक्षण प्राप्त भूमाफिया जमीन पर कब्जा करता ही जा रहा है।
यह भी पढ़ें

रहस्य: मृत्यु के साथ ही मिट जाता है 500 साल पुराने इस पेड़ पर लिखा नाम


शिकायतकर्ताओं को झूठे केस में फंसाने का आरोप

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पूर्व में जिन शिकायतकर्ताओं ने शिकायत की थी भूमाफिया और लेखपाल द्वारा उन्हीं पर एफआईआर दर्ज करा दी जाती है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से मामले में संज्ञान लेकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और ग्राम सभा की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की। इस दौरान ग्रामीणों ने एडीएम वित्त एवं राजस्व रवीन्द्र कुमार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

भाजपा जिलाध्यक्ष पर आरोप

ग्रीमीणों ने भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि भामाफिया को भाजपा जिलाध्यक्ष चौधरी तेजवीर सिंह का संरक्षण प्राप्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो