scriptक्या होता है गुड टच और बैड टच, बच्चों को दिए यह खास टिप्स | What is good touch and bad touch, these special tips given to children | Patrika News

क्या होता है गुड टच और बैड टच, बच्चों को दिए यह खास टिप्स

locationमथुराPublished: Aug 08, 2020 02:56:29 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना संकट के समय में सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाएं लोगों को जागरूक कर रही हैं।

क्या होता है गुड टच और बैड टच, बच्चों को दिए यह खास टिप्स

क्या होता है गुड टच और बैड टच, बच्चों को दिए यह खास टिप्स

मथुरा. कोरोना संकट के समय में सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाएं लोगों को जागरूक कर रही हैं वहींं नन्हे मासूम बच्चों को कोरोना वायरस से लड़ने के टिप्स रेलवे चाइल्ड लाइन की तरफ से दिए गए। रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम लगातार कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए अभियान चला रही है।

रेलवे चाइल्ड लाइन मथुरा के सानिध्य में आओ कोरोना हटाए के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत रेलवे चाइल्ड लाइन के पदाधिकारियों ने बच्चों को जागरूक किया और बच्चों को कोरोना काल में किस तरह की सावधानी बरतनी चाहिए यह उनको बताया।

रेलवे चाइल्डलाइन मथुरा के कॉर्डिनेटर मोहम्मद सईद ने बताया कि कोरोना एक वैश्विक महामारी बन चुकी है जिसने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया है, जिससे हमारा देश और जिला भी अछूता नहीं है। इस बीमारी से बचाव ही इलाज है, इसके लिए दो गज की दूरी और मास्क है। जरूरी इसलिए घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे को मास्क या गमछे से अच्छी तरह से पहन कर निकले और बात करते समय दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करें हाथों को बार बार साबुन से चालीस सेकेंड तक धोए।

रेलवे चाइल्ड लाइन के काउंसलर सोमेश कुमार के द्वारा दो गज की सामाजिक दूरी का रोल प्ले भी करा कर दिखाया गया और टीम मेम्बर समीम के द्वारा हाथों को किस तरह से धोएं प्ले कर के बताया गया । कोऑर्डिनेटर ने बच्चों को यह भी बताया कि कोई भी व्यक्ति अनजान अगर आप के साथ कुछ गलत करने की कोशिश करता है तुरंत अपने परिवार वालों को बताएं और गुड टच और बैड टच का भी ध्यान रखें ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो