'शरीफ' अब नहीं करेगा गलत काम, पुलिस के सामने हाथ जोड़कर की तौबा

'शरीफ' अब नहीं करेगा गलत काम, पुलिस के सामने हाथ जोड़कर की तौबा

suchita mishra | Publish: Mar, 14 2018 03:46:21 PM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

मथुरा में शरीफ नाम के एक शख्स ने छोड़ा सट्टे का काम। पुलिस के सामने जाकर कहा कभी नहीं करना चाहता ये गलत काम।

 

 

मथुरा। योगी आदित्यनाथ सरकार के सख्त रवैये से अब अपराधियों के हौसले भी पस्त होने लगे है। इसका ताजा उदाहरण मथुरा शहर में देखने को मिला। यहां सट्टे का काम करने वाला शरीफ नाम का एक शख्स खुद चलकर एसपी सिटी श्रवण कुमार के सामने पहुंचा और सट्टे का काम भविष्य में कभी न करने की बात कही। उसका कहना था कि वो ये काम पूरी तरह छोड़ चुका है, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उस पर इस काम को दोबारा शुरू करने के लिए दबाव बना रहे हैं। लेकिन वो अब फिर से ये सब नहीं करना चाहता। एसपी सिटी ने शरीफ के इस निर्णय की सराहना की है, साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से पूरी मदद दिए जाने का भरोसा दिया है।

ये है मामला
दरअसल शरीफ नाम का ये शख्स पहले शहर में जुआ और सट्टे की खाईबाड़ी का काम किया करता था, लेकिन उसे अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने ये काम करना छोड़ दिया। शरीफ अब शांतिपूर्ण ढंग से शराफत की जिंदगी बसर करना चाहता है, लेकिन शहर के कुछ आपराधिक किस्म के लोग उस पर गलत कामों को करने के लिए जबरन दबाब बना रहे हैं। लिहाजा परेशान होकर शरीफ मदद की गुहार लगाने एसपी सिटी के पास पहुंचा। पुलिस को अपनी व्यथा बताते हुए उसने कहा कि उसने अपराध से पूरी तरह तौबा कर ली है, इसके बाबजूद कुछ लोग उसे परेशान कर रहे हैं। शरीफ का कहना था कि पहले जुआ और सट्टे का काम करता था लेकिन अब इस बुराई की गहरी खाई से निकलने के बाद वो दोबारा वहां नहीं जाना चाहता, लेकिन उसे वहां ढकेला जा रहा है। वो मेहनत मजदूरी करके सम्मानजनक जीवन बिताना चाहता है। पीड़ित की फरियाद सुनकर पुलिस ने उसे मदद करने का भरोसा दिलाया है।

दबाब डालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
इस सम्बन्ध में एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि शरीफ नाम का एक व्यक्ति उनसे मिला था जिसने बताया कि गलत काम छोड़ दिए हैं लेकिन कुछ लोग उसे परेशान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर को सम्बन्धित मामले में जांच करने के आदेश दिए हैं और उस पर अनावश्यक दबाब डालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

 

Ad Block is Banned