scriptअपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में उत्तर प्रदेश, इस साल लगेंगे 25 करोड़ पौधे | 25 Crore Plantation in Uttar Pradesh During 2020 | Patrika News
मऊ

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में उत्तर प्रदेश, इस साल लगेंगे 25 करोड़ पौधे

गणतंत्र दिवस पर वन व पर्य़ावरण मंत्री ने कहा पिछले साल 22 करोड़ पौधों का लक्ष्य रखा गया था, जो इस बार बढ़ाकर 25 करोड़ कर दिया गया है।

मऊJan 26, 2020 / 05:59 pm

रफतउद्दीन फरीद

Dara Singh Chauhan

दारा सिंह चौहान

मऊ. केन्द्र और प्रदेश की सरकार पर्य़ावरण और स्वच्छता को लेकर कई मुहिम चला रही है। इसी के तहत अब प्रदेश में पर्य़ावरण को स्वस्थ रखने के लिए 25 करोङ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के वन व पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने मऊ पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर बतायी।

 

उत्तर प्रदेश के वन व पर्यावरण मंत्री दारा सिहं चौहान ने ध्वजा रोहण किया और पुलिस कर्मियों सहित तमाम लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान सास्कृतिक कार्यक्रम से छात्रों ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर देशभक्ति का रंग भर दिया।

 

इस गणतंत्रता दिवस के अवसर पर वन व पर्यावरण मंत्री दारा सिहं चौहान ने कहा कि हमारे पूर्वज बहुत ही ज्यादा वैज्ञानिक सोच के थे। उनके द्वारा ऑक्सीजन देने के लिए पीपल और औषधि लाभ के लिए नीम का पेङ लगाया जाता था। जिसको घर की महिलाएं पूजा-पाठ के नाम पर महीने या फिर सप्ताह में एक बार जल चढाने का काम करती थीं। इसलिए प्रदेश के पर्यावरण को देखते हुए इस साल 25 करोङ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है। देश के प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी पर्यावरण और स्वच्छता को लेकर काम कर रहे हैं। इसी के तहत पिछले वर्ष मुख्यमंत्री योगी ने प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा था। उसको सफल बनाने के लिए प्रदेश के जवान, किसान सहित तमाम लोगों ने सहयोग किया। अब इस साल 25 करोङ पौधे लगाने का लक्ष्य है। प्रदेश की जनता इसमें सरकार का सहयोग कर पर्यावरण संरक्षण में मदद करेगी।

By Correspondence

Home / Mau / अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में उत्तर प्रदेश, इस साल लगेंगे 25 करोड़ पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो