scriptयूपी के मऊ में अंबेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ा, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा | Ambedkar statue broken in up mau | Patrika News

यूपी के मऊ में अंबेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ा, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

locationमऊPublished: Feb 10, 2020 09:11:05 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मधुबन थाना क्षेत्र के हकारीपुर गांव का मामला

mau crime

मऊ क्राइम

मऊ. मधुबन थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने रविवार की रात डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया । लोगों ने सोमवार की सुबह सड़क को जाम कर दिया, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को मनाकर जाम समाप्त करवाया ।

जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के हकारीपुर गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी, रविवार को रविदास जयंती के अवसर पर अंबेडकर प्रतिमा के पास कार्यक्रम हुआ था । कहा जा रहा है कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद देर रात ही किसी ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया । सोमवार की सुबह जैसे ही लोगों को प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली, उनका गुस्सा फूट पड़ा । ग्रामीणों ने शहीद मार्ग पर जाम लगा दिया, करीब एक घंटे तक लगे जाम से मधुबन मर्यादपुर मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई । घटना की सूचना मिलते ही सीओ मधुबन नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम को समाप्त कराया गया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो