scriptCAA Protest हिंसा करने वालों की फोटो जारी, पुलिस का दावा इनमें जनप्रतिनिधि और सभासद भी शामिल | Anti CAA Protest Stir Police Released Violence Accused Photo List | Patrika News

CAA Protest हिंसा करने वालों की फोटो जारी, पुलिस का दावा इनमें जनप्रतिनिधि और सभासद भी शामिल

locationमऊPublished: Dec 25, 2019 02:06:11 pm

मऊ में नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई थी हिंसा।

CAA Protest Photo List

आरोपियों के फोटो

मऊ. नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ यूपी के मऊ जिले में बीते 16 दिसंबर को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में पुलिस का दावा है कि उसने उपद्रवियों की पहचान कर ली है। 110 उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है। इनमें सभासद और जनप्रतिनिधि भी शामिल हैं। अब पुलिस ने उपद्रव के इन आरोपियों की फोटो जारी करते हुए भीड़भाड़ वाली जगहों पर चिपकाया जा रहा है। पुलिस जनता से अपील भी कर रही है कि इन आरोपियों को पहचानकर पुलिस को उनकी सूचना दें। उन्हें पकड़वाने वालों को न सिर्फ ईनाम देने की बात कही गयी है बल्कि यह भी आश्वासन दिया जा रहा है कि बताने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

 

 

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादीपुरा चौक पर हिंसा हुआ था। हिंसा के दौरान तोङफोङ, पथराव व आगजनी करने वाले उपद्रवियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज, कैमरों और मोबाइल में कद वीडियो और तस्वीरों के जरिये की गयी है। अब तक 110 लोग चिन्हित किये जा चुके हैं। उनके फोटो जारी करते हुए पोस्टर को शहर के भीङभाङ वाले स्थानों पर चस्पा किया जायेगा और पैम्फलेट भी बांटे जांएंगे, ताकि जिम्मेदार नागरिक उनके बारे में जानकारी दे सकें। हिंसा में हुई सार्वजनिक संपत्तियों की क्षति का ब्योरा भी इकट्ठा कर लिया गया है। उपद्रवियों की सम्पत्ति से सार्वजनिक सम्पत्ति से सार्वजनिक सम्पत्ति के नुकसान की वसूली की जायेगी। पुलिस द्वारा जारी फोटो में नगर पालिका के सभासद और जनप्रतिनिधि भी सामिल है।

By Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो