scriptIndian Army Bharti : सेना भर्ती का आज पहला दिन, दम दिखाने को तैयार मऊ के युवा | Army recruitment started in Varanasi News In Hindi | Patrika News

Indian Army Bharti : सेना भर्ती का आज पहला दिन, दम दिखाने को तैयार मऊ के युवा

locationमऊPublished: Dec 10, 2017 03:15:50 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

भारतीय सेना भर्ती के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

वाराणसी. देश की सेवा के लिए सेना में भर्ती होकर न केवल अपने जज्बे को अंजाम देने बल्कि परिवार का नाम रोशन करने को पहले दिन की भर्ती में शामिल होने के लिए 7696 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वाराणसी में छावनी के रणबांकुरे स्टेडियम में आज रविवार से पूर्वांचल के छह जिलों की भर्ती शुरू हो गई है। Bhartiya Sena के पहले दिन मऊ जिले के युवक दम दिखांएगे। शनिवार की देर शाम से ही अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सेना, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को रणबांकुरे स्टेडियम पहुंचकर भर्ती की तैयारियों का जायजा लिया।

Indian Army Recruitment कार्यालय के निदेशक कर्नल मनीष धवन और सीओ कैंट राकेश नायक समेत अधिकारियों ने शनिवार को भर्ती स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। भर्ती स्थल के पास ही पुलिस अपना कंट्रोल रूम स्थापित करेगी। रेलवे स्टेशन से लेकर छावनी तक फोर्स लगाई गई है। कर्नल मनीष धवन ने बताया कि सुबह उजाला होने पर करीब छह बजे से दौड़ शुरू करा दी जाएगी।
800 से ज्यादा पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था
Sena Bharti के दौरान अभ्यर्थियों के हंगामे या किसी अन्य प्रकार की गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर जिला पुलिस की ओर से सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पांच डिप्टी एसपी सहित आठ सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पांच डिप्टी एसपी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनीटरिंग करेंगे। गैर जनपद के 10 और जिले के आठ थानाध्यक्ष, 550 कांस्टेबल और दो कंपनी पीएसी के जवान कैंटोनमेंट से लेकर कैंट रेलवे स्टेशन और बस अड्डे के बीच तैनात रहेंगे।
मऊ की भर्ती 10 दिसंबर, बलिया की 11 और 12 दिसंबर, आजमगढ़, देवरिया की 14 को, देवरिया और गोरखपुर की 15 को, गोरखपुर की 16 को और गाजीपुर के युवाओं की भर्ती 17 और 18 दिसंबर को होगी। 19 दिसंबर को धर्मगुरु पद के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के युवाओं की भर्ती होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो