scriptचुनाव आयोग के नये निर्देशों ने बढ़ाई बाहुबली मुख्तार अंसारी की परेशानी, लोकसभा चुनाव लड़ने पर लगा ग्रहण | Bahubali Mukhtar tension increase after new rule in Loksabha election | Patrika News

चुनाव आयोग के नये निर्देशों ने बढ़ाई बाहुबली मुख्तार अंसारी की परेशानी, लोकसभा चुनाव लड़ने पर लगा ग्रहण

locationमऊPublished: Mar 11, 2019 04:36:50 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जिले के सभी राजनीतिक दलों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों की दी गई जानकारी

Mukhtar ansari

बाहुबली मुख्तार अंसारी

मऊ. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर रणभेरी बजते ही जिला निर्वाचन प्रशासन सक्रिय हो गया है। निर्वाचन आयोग की तरफ से इस बार दागी या क्रिमिनिल केसों में वाछिंत नेता या प्रत्याशियों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी गई है । अब चुनाव लड़ने से पहले दागी प्रत्याशियों को चुनाव में शामिल होने से पहले चुनाव आयोग में दिए जाने वाले हलफनामे में दर्ज अपने आपराधिक रिकार्ड को अखबार, समाचार पत्रों में तीन बार प्रकाशित करवाने होंगे ।
इस नये नियम से मऊ जिले के सदर विधानसभा के बाहुबली बिधायक मुख्तार अन्सारी के लिए भी लिए लोकसभा चुनाव लड़ने पर एक बड़ी अडचन सामने आ गयी है, राजनीतिक सूत्रों की माने तो विधायक के लोकसभा चुनाव में शामिल होने की तैयारियों पर चुनाव आयोग के इस दिशा निर्देश से रुकावट दिख रही है ।
मऊ जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जिले के सभी राजनीतिक दलों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों की जानकारी दी । उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने से पहले चुनाव मे देने वाले हलफनामे में दर्ज आपराधिक मामलो को समाचार पत्रो में प्रकाशित करवाने होंगे नही तो उनके नामाकंन को निरस्त कर दिया जायेगा ।
BY- VIJAY MISHRA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो