जमीन के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने- सामने, हिंदु युवा वाहिनी ने कार्यकर्ताओं ने...

 जमीन के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने- सामने, हिंदु युवा वाहिनी ने कार्यकर्ताओं ने...
Hindu yuva vahini

विवाद के बाद इलाके में तनाव की स्थिति

मऊ. विवादित जमीन पर निर्माण कार्य को लेकर दो समुदाय आमने- सामने हो गये हैं। विवाद के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है, वहीं प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य को रूकवा दिया है। वहीं इसी मामले को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने डीएम को पत्रक सौंपा है, जिस पर डीएम ने आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी।





मामला सदर तहसील के हलधरपुर थाने के मेवड़ी कला गांव का हैं। जहां पर चकबंदी के जमीन हिन्दू के नाम था। लेकिन चकबंदी के बाद उसे कब्रिस्तान घोषित कर दिया गया। इस जमीन के बगल में तालाब और मंदिर स्थित हैं और वहा पर छठ पूजा के साथ ही आये दिन धार्मिक आयोजन हुआ करता है। इसी जमीन को लेकर कुछ दिन पहले दो समुदाय के कुछ लोग आमने सामने हो गये थे।


यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने कर दिया यह काम तो उड़ जायेगी बीजेपी की नींद



प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर तत्काल ही समझा बुझा कर मामले को शान्त कराया था, लेकिन अभी भी गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई हैं।  एसडीएम का कहना है कि विवादित जमीन पर चबूतरा निर्माण कर कुछ दिन पहले टेंट लगाकर भजन-कीर्तन किया जा रहा था, जिसका दूसरे पक्ष ने विरोध किया था, पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned