scriptघोसी उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार वाहन सीज, भाजपा नेता पर नहीं हुई कार्रवाई | Congress candidate promotional vehicle seized in code of conduct | Patrika News

घोसी उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार वाहन सीज, भाजपा नेता पर नहीं हुई कार्रवाई

locationमऊPublished: Oct 10, 2019 03:29:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कांग्रेस ने लगाया चुनाव आयोग पर दोहरे चरित्र का आरोप

congress party

congress party

मऊ. यूपी के घोसी में विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए सभी दावेदार चुनावी मैदान में जोर-शोर के साथ प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन की चुनाव अचार संहिता का उलंघन करने वालों पर पैनी निगाहे बनाए हुए है। इसी बीच गुरुवार को घोसी कोतवाली के ठीक सामने कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव अचार संहिता का उलंघन करते हुए पकड़े गये। उनके गाड़ी को रोककर स्टेटिक मजिस्ट्रेट और फ्लाइंग मजिस्ट्रेट ने पार्टी का बड़ा झंडा होने के कारण अचार संहिता का उलंघन्न करने पर गाड़ी को सीज कर दिया। जिसके बाद प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। इसी बीच भाजपा के प्रत्याशी विजय राजभर का काफिला कोतवाली के सामने पहुंच गया। उस प्रत्याशी के गाड़ी पर भी बड़े-बड़े झंडे लगे थे। जिसे देख काग्रेसियों ने प्रशासन और चुनाव आयोग पर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाया।
बता दें कि घोसी विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस ने राजमंगल यादव को प्रत्याशी बनाया है। राजमंगल यादव अपने चुनाव प्रचार में निकले थे। उनकी गाड़ी घोसी कोतवाली के सामने जैसे ही पहुंची कि स्टेटिक मजिस्ट्रेट और फ्लाइंग मजिस्ट्रेट ने उनकी गाड़ी पर बड़ा झंडा लगा होने के कारण आचर संहिता उलंघन्न मामलें में सीज कर दिया। जिसके बाद बीच सड़क पर ही काग्रेसियों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। उसी समय भाजपा प्रत्याशी का भी काफिला वहां पर आ पहुंचा। उस गाड़ी पर भी झंडे लगे थे। जिसे देख कांग्रेसी भड़क गये। इसी बीच प्रशासन ने भाजपा के काफिला को वहा से निकाला। इस दोहरे चरित्र को देखकर काग्रेसियों ने चुनाव आयोग में जिला निर्वाचन विभाग की शिकायत करने की चेतावनी दी। इसके बाद जाकर किसी तरह से मामला शांत हुआ और प्रत्याशी अपने चुनाव प्रचार के लिए रवाना हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो