script MLC चुनाव में उम्मीदवार बने दारा सिंह चौहान, घोसी उपचुनाव में हार से आए थे चर्चे में | Dara Singh Chauhan becomes candidate in MLC elections, came into limel | Patrika News

MLC चुनाव में उम्मीदवार बने दारा सिंह चौहान, घोसी उपचुनाव में हार से आए थे चर्चे में

locationमऊPublished: Jan 16, 2024 04:07:26 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

MLC By Election: दिनेश चंद्र शर्मा की खाली हुई सीट पर एमएलसी बनाने के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसके साथ ही दारा सिंह चौहान के योगी मंत्री मंडल में शामिल होने के कयास तेज हो गए हैं।

dara_chauahan.jpg
दारा सिंह चौहान
UP Politics News/अभिषेक सिंह: बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को एमएलसी उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया है। दिनेश चंद्र शर्मा की खाली हुई सीट पर एमएलसी बनाने के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसके साथ ही दारा सिंह चौहान के योगी मंत्री मंडल में शामिल होने के कयास तेज हो गए हैं। पिछले दिनों ही इन्होंने अमित शाह से मुलाकात की थी।
दारा सिंह चौहान का घोसी उपचुनाव के पहले से ही मंत्री मंडल में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। परंतु घोसी उपचुनाव में हुई करारी हार के बाद से इनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावनाएं दिन प्रति दिन क्षीण होती जा रहीं थीं।

गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले दारा सिंह ने योगी मंत्री मंडल से इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वो घोसी से सपा के चुनाव चिह्न पर विधायक भी बने थे। परंतु जब सपा की सरकार नहीं बनी तो उन्होंने सपा का दामन छोड़कर पुनः बीजेपी का दामन पकड़ लिया था। इसके साथ ही वो पुनः बीजेपी के उम्मीदवार बन कर घोसी विधान से उपचुनावों के लिए ताल ठोक दिया था।परंतु घोसी विधानसभा उपचुनावों में उनकी करारी हार हुई थी। सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने इन्हे लगभग 50000 मतों से पराजित कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो