scriptदेवरानी-जेठानी इस सीट पर आमने-सामने, दिलचस्प बन गयी चुनावी जंग | Deorani Jethani contesting against each other | Patrika News

देवरानी-जेठानी इस सीट पर आमने-सामने, दिलचस्प बन गयी चुनावी जंग

locationमऊPublished: Nov 13, 2017 11:28:44 pm

विरोधियों द्वारा मतदाता सूची से नाम कटवाने को बता रहीं वजह, विरोधी बता रहे पब्लिसिटी स्टंट

मेहरून्निशा एवं रजिया खातून।

मेहरून्निशा एवं रजिया खातून।

मऊ. राजनीति में कब कौन क्या कर जाये कोई भरोसा नहीं, यह धारणा चरितार्थ हो रही है निकाय चुनाव में। जनपद के कई निकाय क्षेत्रों में करीबी ही एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं, वहीं घोसी नगर पंचायत के अध्यक्ष पद की चुनावी जंग में एक ही परिवार की दो बहुएं आमने-सामने हैं। देवरानी-जेठानी के टकराने से चुनावी जंग रोचक हो गयी है। दोनों ही बहुएं अपनी-अपनी जीत का दम भर रही हैं। देवरानी रजिया खातून का कहना है कि विरोधी दल के लोगों ने हमारे परिवार के साथ धोखा किया। साजिश के तहत मतदाता सूची से नाम तक कटवा दिया । उन्होंने कहा कि इससे आहत होकर ही हम दोनों ने चुनाव लड़ा। वहीं, जेठानी मेहरून्निशा ने कहा कि हमारा परिवार वर्षों से जनता की सेवा करता रहा है। देवरानी-जेठानी के बीच जंग को जेठानी ने फ्रैंडली फाइट बताया।
इस संबंध में परिवार के मुखिया अब्दूल कयूम अंसारी ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी का पदाधिकारी होने के बावजूद पार्टी के सिम्बल पर चुनाव नहीं लड़ा रहे। उन्होंने नाम लिये बगैर भाजपा नेताओं पर मतदाता सूची से नाम कटवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा और मेरी पत्नी का नाम साजिशन कटवा दिया गया। विरोध स्वरूप ही मेरी पत्नी और भाभी दोनों चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने परिवार में मनमुटाव के कारण चुनावी जंग की खबरों का खण्डन किया और दावा किया कि मेरी जनसेवा के सामने राजनीतिक दलों का सिम्बल नहीं टिकेगा। अंसारी ने कहा कि सभी प्रमुख दलों सपा, भाजपा एवं बसपा के नेता एवं कार्यकर्ताओं का समर्थन हमें मिल रहा है।
बसपा के फैज ने समर्थन का किया ऐलान
बहुजन समाज पार्टी के मण्डल अध्यक्ष फैज अहमद ने अपनी पार्टी पर नीतियों के विपरीत टिकट वितरण का आरोप लगाते हुए कहा कि घोसी सीट से पूंजीपति को टिकट दिया गया है। जिसका गरीबों एवं मजलूमों से कभी कोई जुड़ाव नहीं रहा। उन्होंने कयूम को समर्थन का ऐ्रलान करते हुए कहा कि हम अपने समर्थकों के साथ निर्दल चुनाव लड़ रहे कयूम को जीत दिलाने के लिये प्रचार में जुटे हैं।

विरोधी भी हैरान
एक ही परिवार की दो बहुओं द्वारा चुनावी जंग में आमने-सामने कूद जाने और फ्रैंडली फाइट बताने से विरोधी भी हैरान हैं। विरोधी उम्मीदवारों के समर्थक इसे प्रसिद्धि पाने के लिये किया गया स्टंट करार दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो