चंद्र ग्रहण 2019: ग्रहण काल में जरूर करें ये काम, सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर

चंद्र ग्रहण में ऐसा करने से होता है लाभ

By: sarveshwari Mishra

Published: 19 Jan 2019, 01:29 PM IST

वाराणसी. 2019 का पहला चंद्र ग्रहण 21 जनवरी को लगने जा रहा है। जिसका सूतक 20 जनवरी को 9 बजे से लग जाएगा। हालांकि यह भारत में नहीं दिखाई देगा। यह चंद्र ग्रहण यूरोप, अफ्रीका, उत्तरी-दक्षिणी अमेरिका और मध्य प्रशांत में दिखाई देगा। बता दें, इस चंद्र ग्रहण को काफी खास माना जा रहा है, क्योंकि वैज्ञानिक इसे सुपर ब्लड वूल्फ मून का नाम दे रहे हैं।

ग्रहण काल में जरूर करें ये काम
मंत्रों का जाप करने के लिए ग्रहण काल सबसे अच्छा मुहूर्त माना जाता है। शास्त्रों में बताया गया है कि ग्रहण काल के समय मंत्रों का जाप करना उत्तम होता है। इस दौरान आप गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं। ऐसा करने से सभी राशि के लोगों के दोष दूर होते हैं। आप इस दौरान हनुमान चालीसा और हनुमान जी के मंत्रोच्चारण भी कर सकते हैं। ऐसा करने से भी विशेष लाभ मिलता है। ग्रहण काल के दौरान मेडिटेशन और योग साधना कर सकते हैं। इस समय में जो लोग साधना करते हैं उन्हें विशेष फल प्राप्त होता है।


गरीबों को करें दान
वैसे तो ग्रहण के वक्त बाहर निकलना मना होता है, लेकिन इस दौरान दान देने का विशेष महत्व है। आप गुरु, ब्राह्मण या किसी जरूरतमंद को दान कर सकते हैं। मान्यता है कि ग्रहण के वक्त या बाद में दान करने से सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है।

इस समय पढ़ाई शुरू करना अच्छा होता है
अगर आप अपने बच्चे को पढ़ना, लिखना, चित्रकला, संगीत या कुछ भी शुरू कराना चाहते हैं, तो इसके लिए यह अच्छा समय है। आप इसकी शुरुआत ग्रहण काल में कर सकते हैं। इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned