शॉर्ट सर्किट से किसान की फसल में लगी आग, मचा हड़कंप

शॉर्ट सर्किट से किसान की फसल में लगी आग, मचा हड़कंप

Sarweshwari Mishra | Publish: Apr, 17 2019 01:56:08 PM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 04:35:19 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले सरायलखंसी थाना क्षेत्र के रणवीर गांव में उस समय हड़कम्प और अफरा-तफरी का माहौल जब गांव में शॉर्टसर्किट होने की वजह से किसानों की गेंहू के फसल में आग लग गई और देखते ही देखते 20 से 25 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। गांव में खेतों के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार में शार्टसर्किट होने की वजह से गेहूं की फसल में आग लग गया । ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना फायर विभाग को दे दिया। सूचना मिलते ही फायर विभाग मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। किसान मेहनत कर फसल उगाता है लेकिन हर साल की भांति इस साल भी गेहूं के फसलों में आग का तांडव लगातार जारी है।


आप को बतादें कि जिले के दो थाना क्षेत्र सराय लखंसी थाना के रणवीरपुर व घोसी कोतवाली के तड़ियाव गांव में आग ने खूब ताण्डव मचाया जहां 35 विगहा गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गया। जिले में रणवीरपुर तड़ियांव गांव में 11000 वोल्टेज तार में शॉर्ट सर्किट होने के कारण खेत में आग लग गई। जिससे 35 बीघा फसल जलकर खाक हो गई तत्काल फायर ब्रिगेड को ग्रामीणों ने फोन किया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


किसान रामसिंह ने बताया कि खेतों में गेंहू की फसल तैयार थी कि हाइटेंशन तार में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई । किसानों की 20 से 25 बीघे की फसल जलकर राख हो गई है । वहीं सागर सिंह का कहना है कि गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। गांव के लोग ने आग को बड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन गेहूं के 35 बिगहा खेत को आग ने अपने आवेश में ले लिया है।

BY-Vijay Mishra

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned