घोसी उपचुनाव: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, इतने राउंड के बाद आएंगे नतीजे

21 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में 52.43 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

मऊ. यूपी के घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 24 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। मतगणना स्थल के चारों तरफ चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी। 14 टेबलों पर मतगणना के लिए 42 मतगणना कर्मी लगाये गये है, 21 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में 52.43 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

घोसी तहसील क्षेत्र के सरहरा जमीन सरहरा गांव स्थित मंडलीय लेखपाल प्रशिक्षण केन्द्र को मतगणना स्थल बनाया गया है, जहां पर घोसी विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना होगी। मतगणना के लिए 14 टेबलों को लगाया गया है, जहां पर 42 कर्मी मतगणना करेंगे। इसमें दो गणना सहायक, एक पर्यवेक्षक की तैनाती रहेगी। छह कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए नियुक्त किया गया है। पोस्टल बैलेट की गिनती पहले होगी। प्रत्येक टेबल पर निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार प्रत्याशियों के दो-दो एजेंट नियुक्त किये गये हैं।

बता दें कि सुबह 7 बजे सभी प्रत्याशियों व उनके मतगणना एजेन्टों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला जायेगा। मतगणना की पूरी प्रकिया पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में की जायेगी। 32 चरणों में मतगणना चलने के बाद परिणाम आने की संभावना है।

प्रत्याशियों में बसपा से कय्यूम अंसारी, काग्रेस से राजमंगल यादव, भाजपा से विजय राजभर, भाकपा से शेख हिसामुद्दीन, परिवर्तन समाज पार्टी से दिलीप, सुहेलदेव भासपा से नेंबू लाल, पीस पार्टी से फैजल अंसारी, बहुजन मुक्ति पार्टी से शरदचंद, इसके अलावा निर्दल प्रत्याशी के रुप में सुधाकर सिंह, जितेन्द्र, रामभवन है। निर्दल प्रत्याशी सुधाकर सिंह का उपचुनाव में सपा ने समर्थन किया है।

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned