scriptGhosi ByPoll घोसी में लगी वोटरों की लम्बी कतार, 10 बजे तक 10 फीसद मतदान | Ghosi ByPoll Latest Updates Ten Percent Voting till 10 AM | Patrika News

Ghosi ByPoll घोसी में लगी वोटरों की लम्बी कतार, 10 बजे तक 10 फीसद मतदान

locationमऊPublished: Oct 21, 2019 10:49:00 am

बूथों पर लगी है लंबी लाइन, मुस्लिम मतदाताओं में दिख रहा अधिक उत्साह।

Ghosi ByPoll

घोसी उपचुनाव

मऊ. बीजेपी के लिए नाक का सवाल बन चुकी पूर्वांचल की घोसी विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है। उपचुनाव में मतदाताओं का उत्साह चरम पर दिख रहा है। बूथों पर लंबी लाइनें लगी हैं। पूर्वांह्न नौ बजे तक यहां 10 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके है। धूप न होने का असर भी मतदान पर दिख रहा है। माना जा रहा है कि सुबह जिस तरह का उत्साह देखने को मिला है शाम तक वोटिंग का प्रतिशत 60 से अधिक हो सकता है। जिलाधिकारी एसपी सहित तमाम आलाधिकारी सुबह से ही क्षेत्र में डटे हुए है।
इसे भी पढ़ें

उपचुनाव: घोसी में वोट पड़ने से पहले ही लगी वोटरों की लम्बी कतारें

बता दें कि यह सीट पिछले दिनों विधायक फागू चैहान को राज्यपाल बनाने के बाद खाली हुई थी। यहां 04 लाख, 23 हजार, 952 मतदाता हैं जिसमें दो लाख दो हजार 854 पुरुष तथा एक लाख 95 हजार 094 महिला और चार अन्य (थर्ड जेंडर) मतदाता है। यहां 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है। बसपा ने अब्दुल कय्यूम अंसारी, कांग्रेस ने राजमंगल यादव, कम्युनिस्ट पार्टी ने शेख हिसामुद्दीन, जनक्रांती पार्टी ने जितेंद्र सिंह-चैहान, परिवर्तन समाज पार्टी ने दिलीप कुमार वर्मा, सुभासपा ने नेबू लाल, पीस पार्टी ने फौजेल अहमद, बहुजन मुक्ति पार्टी ने शरदचंद को मैदान में उतारा है।
इसे भी पढ़ें

Pratap ByPoll प्रतापगढ़ के साल्हीपुर बूथ पर ईवीएम में आयी गड़बड़ी, नहीं शुरु हुआ मतदान

जबकि बीजेपी ने अपने आम कार्यकर्ता विजय कुमार राजभर पर दाव खेला है। सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के बाद अब वे निर्दल मैदान में है। वहीं एक और निर्दल प्रत्याशी राम भवन भी किस्मत आजमा रहे है। उप चुनाव में किसी की राह आसान नहीं दिख रही है। सीट जातीय समीकरण में उलझी हुई है। यही वजह है कि सभी प्रत्याशी चाहते हैं कि अधिक से अधिक मतदान हो।
इसे भी पढ़ें

Pratapgarh ByPoll प्रतापगढ़ में सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग

सोमवार की सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही यहां बूथों पर लंबी कतारे देखने को मिली। कारण कि सभी दल अपने मतदाताओं को बूथों तक लाने के लिए पहले से ही लगे हुए है। सुबह नौ बजे तक यहां दस प्रतिशत मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर चुके है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कोपागंज स्थित बूथ का निरीक्षण किया और शांतिपूर्ण मतदान की अपील की।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो