scriptघोसी लोकसभा सीट पर 60.16 फीसदी वोटिंग, 2014 के मुकाबले छह फीसदी ज्यादा मतदान | Ghosi Lok Sabha Voting Live Update | Patrika News

घोसी लोकसभा सीट पर 60.16 फीसदी वोटिंग, 2014 के मुकाबले छह फीसदी ज्यादा मतदान

locationमऊPublished: May 19, 2019 10:14:31 pm

मऊ में बीजेपी के टिकट पर एक बार फिर सांसद हरिनाराण राजभर मैदान में हैं तो गठबंधन की ओर से बसपा से अतुल राय मैदान में हैं ।

Mau Voting

मऊ वोटिंग

मऊ. यूपी की घोसी लोकसभा सीट पर 60.16 फीसदी मतदाताओं ने रविवार को मताधिकार का प्रयोग किया।कुछ जगहों पर छिटपुट ईवीएम खराबी की सूचना मिली, वहीं एक गांव में ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं से महरूम होने के चलते मतदान का बहिष्कार कर दिया। जबकि इसी लोकसभा क्षेत्र में एक ऐसी भी वोटर भी पहुंची जो हजारों किलोमीटर की यात्रा कर स्वीडेन से चलकर भारत सिर्फ वोट देने आयी हैं। मऊ में बीजेपी के टिकट पर एक बार फिर सांसद हरिनाराण राजभर मैदान में हैं तो गठबंधन की ओर से बसपा के टिकट पर अतुल राय से हैं और कांग्रेस ने यहां बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया है। अतुल राय बलात्कार के आरोप के चलते फिलहाल फरार चल रहे हैं।
वोटिंग परसेंटेज

मधुबन – 59.95 फीसदी
घोसी – 59.98 फीसदी
मुहम्मदाबाद(अ0जा0)- 60.75 फीसदी
मऊ- 59.95 फीसदी

वोटिंग अपडेट

– मऊ जिले की सदर तहसील अन्तर्गत सनेगपुर गांव में वहां के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया।
– एसडीएम सदर के नेतृत्व में प्रशासन उन लोगों को समझाने में जुटा हुआ है।

– मऊ की प्रिया सिंह सिर्फ वोट डालने हजारों किलोमीटर दूर सात समुंदर पार स्वीडेन से चलकर भारत आयी हैं।
– प्रिया सिंह मऊ के निजामुद्दीनपुरा की रहने वाली हैं और उन्होंने वहीं अपना वोट डाला।

– बीजेपी सांसद और वर्तमान प्रत्याशी हरिनारायण राजभर मुस्लिम इलाके के डीएवी कॉलेज में बने पोलिंग बूथ में पहुंच गए और उन्होंने वहां मतदान कर्मियों को बुरखे में आने वाली महिलाओं की ठीक से जांच करने की बात भी कह दी। बाद में जब सीपीएम फोर्स ने कड़ाई की तो वह वहां से चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो