अवैध वसूली के आरोप में हेड कांस्टेबल और एक होमगार्ड सस्पेंड

अवैध वसूली के आरोप में हेड कांस्टेबल और एक होमगार्ड सस्पेंड
Illegal recovery

Sarweshwari Mishra | Updated: 29 Aug 2019, 03:18:15 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

चौकी प्रभारी पर हो रही विभागीय जांच

मऊ. यूपी के मऊ में नगर कोतवाली क्षेत्र के भीटी चौकी क्षेत्र में बुधवार की रात्रि में पुलिस कर्मियों द्वारा अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गुरूवार को एक हेड कांस्टेबल और एक होमगार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही चौकी प्रभारी पर विभागीय जांच के आदेश दिए। ये लोग पशुओं से भरे ट्रक से अवैध वसूली कर रहे थे। जिसके बाद कार्यवाही किया गया।


बता दें कि शहर कोतवाली के भीटी चौकी क्षेत्र में 19 भैसों से लदी एक ट्रक से पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर रहे थे। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को हो गई। जिसके बाद उनके द्वारा तत्काल पशुओं सहित ट्रक को अपने कब्जे में लेकर अवैध वसूली के आरोपी संलिप्त कर्मियों को निलम्बित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। साथ ही भीटी चौकी इंचार्ज के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए।


इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में एक ट्रक पकड़ा गया। जिसमें 19 भैंस लदी हुई थी। इसको अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। इसमें दो पुलिसकर्मियों की संलिप्तता पाई गई है। जिसमें एक हेड कांस्टेबल दयारामा मौर्या और एक होमगार्ड ओमप्रकाश है। जो भीटी चौकी पर तैनात है। इनके द्वारा अवैध वसूली की शिकायत संज्ञान में आई है। ट्रक मालिक और जो भी लोग इसमें शामिल हैं। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज कराकर उनको निलंबित कर दिया गया है। साथ ही चौकी इंचार्ज राजेश कुमार वर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश भी दिया गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned