scriptस्वास्थ्य मंत्री ने प्राइवेट क्लिनिक चला रहे सरकारी डॉक्टरों की जांच को डीएम को दिया निर्देश | Health minister Siddharth nath singh in mau | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री ने प्राइवेट क्लिनिक चला रहे सरकारी डॉक्टरों की जांच को डीएम को दिया निर्देश

locationमऊPublished: Jun 29, 2019 09:09:42 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

मीटिंग के दौरान जिले के खराब पड़े स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त -दुरुस्त करने का निर्देश दिया

Siddharth nath Singh

Siddharth nath Singh

मऊ. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह इन दिनों पूर्वांचल के जिलों में दौरा कर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को वह मऊ के जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें वहां ढेर सारी खामियां देखने को मिली। जिसको दूर करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय के सीएमएस वृज किशोर को तत्काल निर्देश दिया। स्वास्थ्य मंत्री को जब डॉक्टरों द्वारा प्राइवेट क्लिनिक चलाने के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी गोपनीय जांच कराने के लिए डीएम को निर्देश दिया और कहा कि जांच के दौरान इसपर कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला पंचायत के भवन के डाक बंगले में स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्साधिकारी सतीश सिहं व जिला अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला चिकित्सालय के सीएमएस वृज किशोर के साथ ही जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ में मीटिंग किया। मीटिंग के दौरान जिले के खराब पड़े स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त -दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग से पहले स्वास्थ्य मंत्री ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग किया। पार्टी के कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों से जिले के स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बखूबी जानकारी लिया। फिर उसके बाद स्वास्थ्य सेवाओं की मिली खामियों के आधार पर उनको सही करने के निर्देश दिए। जिलाचिकित्सालय में वर्षों से काम करने वाले संविदा पर नियुक्त सफाईकर्मियों का पूरा वेतन नहीं मिल रहा था। जिसकी शिकायत सफाई कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से किया तो उनके बारे में मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ मंत्री ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही।

प्रदेश सरकार की तरफ से चलाये जा रहे संचारी रोग से ग्रसित होने वाले रोगियों के इलाज के बारे में उनको स्वास्थ्य सेवा बेहतर देने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सीएमएस को 10 बेड बढ़ाने के लिए तत्काल निर्देश दिया है । इसके अलावा जिले के महिला चिकित्सालय में 100 बेड का हॉस्पिटल बनकर तैयार है लेकिन कोई भी महिला स्पेस्लिट डॉक्टर की व्यवस्था नहीं होने की वजह से इलाज संम्भव नहीं हो पा रहा है। जिसपर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार इस दिशा में लगी हुई है। हाल ही में अभी चुनाव सम्पन्न हुआ है। जल्द ही डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिदार्थ नाथ सिहं ने मीडिया से प्रेस वार्ता कर जिले के स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए जानकारी दिया है । साथ ही कहा कि पूर्वांचल में पिछली सरकार में सबसे अधिक एनआरएचएम के तहत घोटाले हुए थे। कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है । जिलाचिकात्सालय में कई खामियां देखने को मिली है उसको दुरूस्त करने के लिए जिम्मेदार जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को सौंपा गया है। जिसकी जांच कर कार्रवाई की जा रहा है ।
BY- Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो