scriptमऊ हिंसा के चौथे दिन एक बार फिर सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़, बाजारों में पसरा सन्नाटा | Heavy Crowd on road in Mau after four days of Violence against CAB | Patrika News

मऊ हिंसा के चौथे दिन एक बार फिर सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़, बाजारों में पसरा सन्नाटा

locationमऊPublished: Dec 19, 2019 05:03:34 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

एहतियात के तौर पर फोर्स की तैनाती, शहर में लगी है धारा- 144

mau violence

मऊ हिंसा

मऊ. एनआरसी और कैब को लेकर गुरूवार को सपा के प्रदर्शन के दौरान मऊ के सदर चौक पर भी भारी संख्या में भीड़ उमड़ पई। धारा 144 के बाद भी सड़क पर भारी संख्या में उमड़ी भीड़ को लेकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गये । हरकत में आई पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद भीड़ को समझा बुझाकर कर घर वापस भेजा । एडीजे अभियोजन आशुतोष पांडेय सूचना मिलते ही नगर के संस्कृत पाठशाला चौकी पर पहुंचे और शान्ति व्यवस्था को लेकर नजर रखे हुए हैं।
बता दें कि सोमवार की शाम एनआरसी और कैब को लेकर उपद्रवियों ने आगजनी और पुलिस पर पथराव करते हुए हिंसा किया था, इसके बाद लगातार प्रशासन सभी से शान्ति व्यवस्था कायम करने की अपील कर रही है। अभी मामला शांत हुआ ही था कि सपा की तरफ से आय़ोजित प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के तहत सदर चौक पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिसके बाद आरएएफ, पीएससी और पुलिस के जवान प्रदर्शन करने वाली भीड़ को समझाने में जुट गये ।
पुलिस ने सभी से घरों में जाने की अपील किया, साथ ही धारा 144 के बारे में जानकारी दी गयी। लोगों को बताया कि इस समय कहीं भी चार से पांच लोग एक साथ नही जुट सकते हैं, ऐसे में इतना बड़ा हुजुम निकाल कर प्रदर्शन करने वाले पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। लोगों की भीड़ की वजह से कोई अनहोनी ना हो, इसे लेकर सभी दुकानें बंद हो गयी।
सदर चौक से लेकर मिर्जाहादिपुरा चौक तक भारी फोर्स मार्च करने लगी, वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ और जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि सपा के लोग कलेक्ट्रेट में पहुंचकर शांति पूर्ण तरीके से अपना ज्ञापन दे दिया है, लेकिन सदर चौक पर मुहल्लों के नवयुवक निकल रहे थे, जिनको समझा बुझा कर वापस भेज दिया गया है। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर फोर्स की तैनाती की गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो