रफीक और सीमा ने एक दूसरे से प्यार कर किया था शादी, घर वालों ने दोनों को जला दिया

रफीक और सीमा ने एक दूसरे से प्यार कर किया था शादी, घर वालों ने दोनों को जला दिया
रफीक और सीमा ने एक दूसरे से प्यार कर किया था शादी, घर वालों ने दोनों को जला दिया

Ashish Kumar Shukla | Updated: 24 Apr 2019, 08:02:37 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

दोनों को जिला अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल कराया गया है

मऊ. जिले के दक्षिणटोला थाना इलाके के इस्लाम पुरा में पति-पत्नी को जलाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पांच साल पहले इन दोनों की शादी के बाद से ही परिवार नाराज था। जिसकी वजह से दोनों ही परिवारों में विवाद होता रहता था। बुधवार को एक बार फिर झगड़े के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने पति-पत्नी को मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दिया। गंभीर हाल में दोनों को जिला अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल कराया गया है।

दक्षिणटोला थाना इलाके के इस्लाम पुरा मोहल्ले में रफिक और सीमा का घर आमने-सामने था। तकरीबन सात साल पहले दोनों की आंखे चार हुई और एक-दूसरे से प्यार कर बैठे। जब ये बातें रफीक और सीमा के घर वालों को पता चली तो दोनों के प्यार पर पहरा बिठा दिया गया। लेकिन प्यार के पागलपन में रफीक और सीमा ने एक-दूसरे के बिना न जीने के कसम खा लिया। इन्होने सात साल पहले फैसला किया कि घर परिवार और समाज को दरकिनार कर वो घर छोड़कर कहीं और अपनी बसा लेंगे खुशी से जीवन जीयेंगे।

आखिरकार वो दिन आया और पांच साल पहले दोनों घर छोड़कर फरार हो गए। रफीक और सीमा ने पांच साल पहले कोर्ट से शादी कर लिया। घर आकर रहने लगे। तकरीबन छह महीने पहले दोनों के परिवारों ने दबाव देकर तलाक लेने को कहा। दोनों तरफ से न्यायालय में तलाक की अर्जी भी दे दी गई। लेकिन न सीमा रफीक से और न रफीक सीमा से अलग रहना चाहता था इसलिए दोनों अदालत में बयान देने के लिए पेश ही नहीं होते थे। विवाद दोनो परिवारों में गहराता गया। बुधवार को झग़ड़ा हुआ तो सीमा रफीक के घर में आ घुसी रफीक की मां ने सीमा पर तेल छिड़कर आग लगा दिया। उधर बेटी को जला देख सीमा की मां भी रफीक के घर पहुंची और रफीक पर मिट्टी का तेल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया। अब दोनों का इलाज किया जा रहा है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned