scriptInstructions given for no entry of big vehicles in Doharighat and Barh | वाराणसी- गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे है तो दोहरीघाट एवं बड़हलगंज में प्रवेश से पहले यह सूचना जरूर पढ़े | Patrika News

वाराणसी- गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे है तो दोहरीघाट एवं बड़हलगंज में प्रवेश से पहले यह सूचना जरूर पढ़े

locationमऊPublished: Dec 12, 2023 04:12:09 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

दोहरीघाट एवं बड़हलगंज कस्बे में लग रहे जाम से मुक्ति दिलाने के लिए अब मऊ और गोरखपुर जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है। सोमवार को गोरखपुर के डीएम एसपी और मऊ के डीएम एसपी दोहरीघाट कस्बे में पहुंचे और वहां पर जाम से मुक्ति के लिए विमर्श किया। अब मऊ जिला अधिकारी द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत अब दिन में भारी वाहन दोहरीघाट कस्बे प्रवेश करेंगे नहीं करेंगे ऐसे में जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी। प्रातः 9:00 बजे से शाम 9:00 बजे तक बड़ी वाहनों की नो एंट्री के दिए निर्देश।

dmmaubaithak.jpg
मऊ डीएम की बैठक
सोमवार को कैंप कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में वाराणसी से गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोहरीघाट एवं बड़हलगंज के मध्य सुगम यातायात के संबंध में एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने दोहरीघाट एवं बड़हलगंज के मध्य लगने वाले जाम एवं वाराणसी से गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर घाघरा नदी पर बनने वाले निर्माणाधिन ब्रिज की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण श्री आवेश अग्रवाल ने बताया कि ब्रिज के निर्माण का कार्य चल रहा है जनवरी माह के अंत या फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में दो लेन ब्रिज प्रारंभ कर दिया जाएगा, जिससे वाराणसी से गोरखपुर जाने वाले वाहनों को दोहरीघाट एवं बड़हलगंज होते हुए नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि ब्रिज के निर्माण का कार्य दिसंबर 2023 तक पूर्ण करना था। परंतु घाघरा नदी के कटान की वजह से ब्रिज के पायो की संख्या बढ़ाई गई जिसकी वजह से निर्माण कार्य समय से पूर्ण नहीं हो पाया। जिलाधिकारी ने दोहरीघाट एवं बड़हलगंज के मध्य लगने वाले जाम की समस्या के निदान हेतु परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को निर्देश दिए कि मऊ अमिला फोर लेन के रास्ते आजमगढ़ को जाने वाले वाहनों के लिए घाघरा नदी पर बनने वाले ब्रिज के नीचे सर्विस रोड का निर्माण जल जल्द से जल्द पूर्ण कर लें, जिससे मऊ से आजमगढ़ जाने वाले वाहनों को दोहरीघाट के मार्ग से न जाना पड़े। उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को विक्ट्री कॉलेज दोहरीघाट के रास्ते को भी ठीक करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने यातायात प्रभारी मऊ को वाराणसी, मऊ होते हुए दोहरीघाट से गोरखपुर जाने वाली बड़ी वाहनों को प्रातः 9:00 बजे से शाम 9:00 तक नो एंट्री के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को गोठा से दोहरीघाट के मध्य सड़कों की स्थिति को सुधारने के निर्देश दिए एवं उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से दोहरीघाट एवं बड़हलगंज के मध्य लगने वाले जाम की वजह से मऊ से गोरखपुर जाने में लगभग 6 से 7 घंटे का समय लग रहा है, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निरीक्षण कर सड़कों की स्थिति को ठीक कराने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण श्री आवेश अग्रवाल, मुख्य राजस्व अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो