scriptअगर चाहिये मोदी सरकार के 6000, तो पहले हमारी जेब गर्म करो यार, किसानों ने किया VIDEO वायरल | Lekhpal Demand Bribe to Farmers for Kisan Samman Nidhi Final Report | Patrika News

अगर चाहिये मोदी सरकार के 6000, तो पहले हमारी जेब गर्म करो यार, किसानों ने किया VIDEO वायरल

locationमऊPublished: Feb 16, 2019 03:22:03 pm

किसान सम्मान निधि के 6000 रुपये के लिये रिपोर्ट लगाने के एवज में लेखपाल ने मांगे रुपये, किसानों ने वीडियो बनाकर किया वायरल।

Lekhpal Bribe Video

लेखपाल रिश्वत वीडियो

मऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने आखिरी बजट में किसानों को जो छह हजार रुपये सालाना उनके खाते में देने का वादा किया है, उसको उन्हीं के कर्मचारियों ने धन उगाही का जरिया बना लिया है। किसानों ने खुद कर्मचारी का ‘किसान सम्मान निधि योजना’ की लिस्ट में आने के लिये रिपोर्ट लगाने के एवज में रुपये की डिमांड करने का वीडियो बनाकर उसे बेनकाब कर दिया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया।
इसे भी पढ़ें

PM मोदी ने कहा किसानों को 6 हजार रुपये देंगे, लिस्ट में नाम डालने के लिये लेखपाल करने लगी वसूली…

मऊ जिले की मधुबन तहसील के किशुनपुर गांव के किसान ‘किसान सम्मान निधि योजना’ के 6000 रुपये लेने के लिये लाभार्थी लिस्ट में अपना नाम डालने के लिये परेशान हैं। इसके लिये लेखपाल बाकायदा गांव-गांव जाकर किसानों के बही की रिपोर्ट तेयार कर रहे हैं। इसी के तहत इलाके के लेखपाल विश्वजीत राय किशुनपुर गांव में किसानों की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। आरोप है कि इसके लिये वह किसानों से दो-दो सौ रुपये वसूल कर रहे हैं। किसी किसान ने रुपये मांगने का एक वीडियो बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
किसानों का आरोप है कि गरीब होने के बावजूद लेखपाल उन्हें बार-बार परेशान करते है। लगातार रुपये की मांग करते हैं और इसी से परेशान होकर लेखपाल का वीडियो बनाकर वायरल किया। इतना ही नहीं गांव के रहने वाले किसान जय प्रकाष, जयराम, सुनील, भोला, इश्वरचन्द, राजकुमार, जवाहर, कन्हैया व गुलाबचन्द ने लेखपाल की शिकायत तहसील पर भी की है। उधर आरोपी लेखपाल का दावा है कि गांव वाले उसपर झूठा आरोप लगा रहे हैं, लेकिन वीडियो के सवाल पर महोदय कन्नी काट गए।
By Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो