scriptMau News: राजकीय विद्यालय का शिक्षक निलंबित, शिक्षकों मचा हलचल | Mau | Patrika News
मऊ

Mau News: राजकीय विद्यालय का शिक्षक निलंबित, शिक्षकों मचा हलचल

अनुशासनहीनता के आरोप में शिक्षक निलंबित

मऊApr 27, 2024 / 04:05 pm

Abhishek Singh

mau news

मऊ में शिक्षक निलंबित

मऊ के मधुबन में एक शिक्षक को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उक्त कार्यवाही कार्यालय शिक्षा निदेशक(माध्यमिक) प्रयागराज द्वारा की गयी है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय मऊ द्वारा उक्त शिक्षक के खिलाफ अनुशासनहीनता के कई आरोप लगाते हुए अपर शिक्षा निदेशक(राजकीय) प्रयागराज उत्तर प्रदेश को पत्र लिखी गयी थी। आरोपी शिक्षक पर निलंबन की कार्यवाही करते हुए इस मामले की पूरी जाँच संयुक्त शिक्षा निदेशक आजमगढ़ को सौंपी गयी है।

राजकीय विद्यालय में कार्यरत है शिक्षक

निलंबित शिक्षक मुहम्मद हारिश शिक्षा क्षेत्र दोहरीघाट के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बहरामपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत है। शिक्षक अंग्रेजी विषय का अध्यापक है। कार्यालय शिक्षा निदेशक प्रयागराज द्वारा भेजे गये निलंबन पत्र के अनुसार शिक्षक पर अनुशासनहीनता के कई गंभीर आरोप हैं।

शिक्षक पर हैं कई गंभीर आरोप

निलंबित शिक्षक मुहम्मद हारिश पर बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित रहना, दूसरे कार्य दिवस में उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करना, पठन-पाठन में रुचि न लेना, पठन-पाठन कार्यों में व्यवधान उत्पन्न करना, छात्रों के साथ अशिष्ट भाषा का प्रयोग करना, साथी शिक्षकों से अभद्रता करना, विद्यालय के वातावरण को प्रदूषित करना जैसे कई आरोप शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो