scriptहिंसा में शामिल लोग अब दाढ़ी मूंछ कटवाकर बदल रहें हैं अपनी पहचान! सैलून में छापेमारी कर खोज रही पुलिस | mau police raid in hair center for search of Mau violence miscreants | Patrika News

हिंसा में शामिल लोग अब दाढ़ी मूंछ कटवाकर बदल रहें हैं अपनी पहचान! सैलून में छापेमारी कर खोज रही पुलिस

locationमऊPublished: Jan 07, 2020 02:38:46 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

ताकि हुलिया बदलने से पहले उपद्रवी पुलिस की गिरफ्त में आ सके

mau voilence

ताकि हुलिया बदलने से पहले उपद्रवी पुलिस की गिरफ्त में आ सके

मऊ. यूपी के मऊ में 16 दिसम्बर को दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादिपुरा चौक पर एनआरसी-सीएए को लेकर उपद्रवियों द्वारा हिन्सा किया था। इस हिन्सा में आगजनी और तोङफोङ की घटना में लाखों रुपये के सम्पत्ति का भारी नुकसान हुआ था।
बाद में पुलिस ने 110 उपद्रवियों की फोटो जारी कर उन्हे हिंसा में शामिल होने की बात कही थी। लेकिन इतना ही नहीं इनकी गिरफ्तारी के लिए तो मऊ पुलिस ने अब अजब तरीका ही अपना लिया है। पुलिस की मानें तो ये उपद्रवी अब अपनी दाढ़ी और मूंछ को कटवाकर पहचान छिपाना चाहते हैं। ऐसे में पुलिस की टीम ने सैलून में छापेमारी कर इन्हे गिरफ्तार करने पर काम कर रही है।
जी हां पुलिस को सूचना मिला की मऊ हिन्सा को अंजाम देने वाले उपद्रवी अपनी हुलिया को बदल रहे है, ताकि उनकी पहचान पुलिस पोस्टर के आधार पर ना कर सके। इसकी भनक जैसे ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को लगी तो नगर कोतवाली और दक्षिणटोला थाने की पुलिस टीम को अलर्ट किया गया कि वह शहर के सभी सैलूनों पर दबिश दे कर उपद्रवियों की तलाश करे। ताकि हुलिया बदलने से पहले उपद्रवी पुलिस की गिरफ्त में आ सके।
इसी के तहत नगर कोतवाली पुलिस ने सदर चौक के आस पास सभी बाजारों में स्थित नाई और सैलून की दुकानों पर छापेमारी किया। साथ ही दुकान पर दाढी बाल बनाने वालों की पोस्टर के फोटो से मिलान किया। इसके साथ ही दुकानदारों को पोस्टर में मौजूद 110 उपद्रवियों के फोटो को दिखाये गये। साथ ही हुलिया बनाने के लिए दुकान पर आते ही पुलिस को इसकी सूचना देने का निर्देश दिया गया। इस कार्य़वाही से नगर क्षेत्र में हङकंप मचा हुआ है। हालांकि पुलिस की इस छापेमारी में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो