scriptमऊ में हिंसा के दूसरे दिन ऐसे हैं हालात, स्कूल- कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश, इंटरनेट भी बंद | Mau Violence second day Police force March in Up mau | Patrika News

मऊ में हिंसा के दूसरे दिन ऐसे हैं हालात, स्कूल- कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश, इंटरनेट भी बंद

locationमऊPublished: Dec 17, 2019 06:27:07 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मंडल के कमिश्नर कनक त्रिपाठी और डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ ने लिया शहर का जायजा
पुलिस फोर्स के साथ ही एक कम्पनी आरएएफ और दो कम्पनी पीएससी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है

Mau Violence

मऊ हिंसा

मऊ. यूपी के मऊ में कैब (Citizenship Amendment Bill) के विरोध में सोमवार को हुई हिंसा के बाद हालात को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है । आजमगढ़ मंडल की कमिश्नर कनक त्रिपाठी और डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ हादसे का जायजा लेने घटना के दूसरे दिन मंगलवार को मऊ पहुंचे। हालात को देखते हुए जनपद की पुलिस फोर्स के साथ ही एक कम्पनी आरएएफ और दो कम्पनी पीएससी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है।
कमिश्नर कनक त्रिपाठी और डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ ने नगर के मौलवियों के साथ भी बैठक किया। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ भारी पुलिस फोर्स, एक कम्पनी आरएएफ और दो कम्पनी पीएससी के साथ रूट मार्च कर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील किया।
बता दें कि रुट मार्च के दौरान पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस ने अभी 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही 500 सौ फोटो और 60 वीडियो के आधार पर उपद्रव करने वाले उपद्रवियों की तलाश की जा रही है। सभी को शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की जा रही है। अति संवेदनशील स्थानों पर आरएएफ और पीएससी के जवान लगाये गये है। इसके साथ ही पुलिस फोर्स लगातार चक्रमण कर रही है।
जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया की हालात पूरी तरह सामान्य है, सारी स्थिति प्रशासन के नियंत्रण में है। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जो भी शान्ति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
वहीं उपद्रव मामले को लेकर शासन स्तर पर बड़ी कार्रवाई की गयी है। आजमगढ मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी को हटा दिया गया है। उनकी जगह डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ ने कमान संभाल लिया है। मामले में अभी तक 28 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं जबकि अग्रिम आदेश तक स्कूल और कालेज बंद रहेंगे और इंटरनेट सेवा भी ठप रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो