scriptबाहुबली मोख्तार के बेटे को पीएम मोदी की योजना में मिली बड़ी जिम्मेदारी | Mukhtar Ansari Son Abbas Ansari Ambesidor of Swachhata Abhiyan in Mau | Patrika News

बाहुबली मोख्तार के बेटे को पीएम मोदी की योजना में मिली बड़ी जिम्मेदारी

locationमऊPublished: Jan 17, 2018 05:18:23 pm

मऊ में पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएंगे मोख्तार अंसारी के बेटे बसपा नेता अब्बास अंसारी। कुल पांच लोग बनाए गए दूत।

Abbas Ansari

अब्बास अंंसारी

मऊ. बाहुबली मोख्तार अंसारी के बेटे को पीएम नरेन्द्र मोदी की महत्वकांक्षी और सबसे बड़ी योजना में अहम जिम्मेदारी दी गयी है। कभी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले मोख्तार अंसारी के बेटे व बसपा नेता अब्बास अंसारी अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को आगे बढ़ाएंगे। अब्बास अंसारी की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता को भुनाकर पीएम मोदी की योजना को और लोकप्रिय बनाने की कवायद है।

दरअसल अब्बास अंसारी को भारत सरकार की बड़ी योजना स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने का जिम्मा दिया गया है। वह मऊ में लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे। मऊ में अब्बास अंसारी की इन दिनों अच्छी खासी लोकप्रियता है। वह बसपा के युवा नेता होने के अलावा शूटिंग के खिलाड़ी भी हैं। अभी-अभी वह राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग में चयनित होकर आए हैं।

अब्बास के अलावा मऊ में तीन और लोगों को भी स्वच्छता दूत बनाया गया है। इनमें एक हॉकी खिलाड़ी सुनील सिंह, कला जगत से मुमताज खान और एक साहित्य जगत से राम निवास राय जैसे विशिष्ट व्यक्ति शामिल हैं। दूत बनाए जाने वालों में विश्वा शान्ति पुरस्कार से सम्मानित मुमताज खान का कहना है कि वो अपनी कला के माध्यम से जनपद के लोगों साफ-सफाई के लिये जागरूक करेंगे। हॉकी में राष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके सुनील सिंह का कहना है कि यह उनके लिये गर्व की बात होगी कि वह लोगों को स्वच्छता के लिये प्रेरित करेंगे। साहित्यकार राम निवास राय ने भी इसमें सहयोग की बात कही। वहीं अब्बास अंसारी ने कहा कि हर व्यक्ति को स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिये, क्योंकि यह उसी तरह जरूरी है जैसे बाकी काम।

कुल मिलाकर मामला साफ-सफाई के लिये लोगों को जागरूक करने का है। चूंकि मशहूर लोगों से लोग प्रेरित होते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए जिले और शहर स्तर पर स्वच्छता दूत बनाए जा रहे हैं।
अब्बास अन्सारी को स्वच्छता का दूत बनाया जाना जिले में चर्चा का विषय इसलिये भी है क्योंकि, वह भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं और बसपा के नेता होने के साथ ही बाहुबली मोख्तार अंसारी के बेटे हैं। वही मोख्तार अंसारी, जिन्हें पीएम नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव की मऊ में रैली के दौरान बिना नाम लिये हुए उन पर निशाना साधा था। यहां तक कि उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे भासपा के उम्मीदवार को कटप्पा तक बताया था।
by Vijay Mishra
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो