scriptबाहुबली मुख्तर अंसारी बोले, राज्यसभा चुनाव में खुलेआम देंगे बसपा को वोट | Mukhtar Ansari Vote BSP Candidate in Rajya Sabha Election | Patrika News
मऊ

बाहुबली मुख्तर अंसारी बोले, राज्यसभा चुनाव में खुलेआम देंगे बसपा को वोट

कहा अगर तानाशाह सरकार ने वोट देने दिया तो राज्यसभा चुनाव के लिये बसपा को देंगे वोट।

मऊMar 21, 2018 / 07:58 pm

रफतउद्दीन फरीद

Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी

मऊ. राज्यसभा चुनाव के लिये यूपी की सियासत लगातार दिलचस्प होती चली जा रही है। बीजेपी अपने 10वें प्रत्याशी को जिताने के लिये जाड़-तोड़ में जुटी है तो बसपा समाजवादी पार्टी की मदद से अपने प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को राजयसभा भेजना चाहती हैं। पर उनकी इस मंशा पर बाहुबली पानी फेरते नजर आ रहे हैं। भदोही के ज्ञानपुर से निषाद पार्टी के विधायक बाहुबली विजय मिश्रा ने बीजेपी को वोट देने का ऐलान कर दिया तो उधर राजा भइया का भी संशय है कि वह किसे वोट देंगे। इस बीच अब बाहुबली मोख्तार अंसारी ने ऐलान कर दिया है कि उन्हें किसे वोट देना है ये वह तय कर चुके हैं और सीना ठोककर उसे वोट देंगे।
 

मोख्तार अंसारी बुधवार को पेशी के लिये मऊ लाए गए थे। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल से मऊ लाया गया। उनकी पेशी के लिये भी पुलिस ने कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त कर रखा था। वह चार बजे के बाद मऊ पहुंचे। वहां 2010 में हुई रामसिंह मौर्य व सिपाही सतीश की हत्या मामले में उनका बयान दर्ज होना था। कोर्ट के बाहर मोख्तार ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने राज्यसभा में किसे वोट देंगे इस सवाल का जवाब दिया।

मोख्तार ने पहले तो इस बात पर पर ही शंका जाहिर किया कि सरकार उन्हें राज्यसभा चुनाव में वोट देने का मौका देगी या नहीं। सीएम योगी का नाम लिये बगैर कहा कि अगर इस तानाशाह सरकार ने मुझे राज्य सभा चुनाव में वोट देने का मौका दिया तो मैं पहले ही तय कर चुका हूं कि किसे वोट देना है। खुलेआम बहुजन समाज पार्टी के उस प्रत्याशी केा वोट दूंगा जिसे बहनजी ने खड़ा किया है। बता दें कि राज्य सभा के लिये बसपा ने भीमराव अंबेडकर को मैदान में उतारा है। पर बीजेपी ने अपना 10वां प्रत्याशी उतारकर बसपा का खेल बिगाड़ने की योजना बना ली है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा और बसपा मिलकर कैसे भीमराव अंबेडकर को जिताते हैं।

इस दौरान मोख्तार अंसारी से यह सवाल भी हुआ कि 2019 के चुनाव में वह किस सीट से लड़ेंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह सवाल अभी बहुत जल्दी किया गया है। 2019 में अभी काफी वक्त है। उस वक्त मेरी पार्टी बसपा और बहन जी जहां से तय करेंगी वहां से चुनाव लड़ूंगा। बता दें कि इन दिनों बाहुबली मोख्तार अंसारी के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट और उनेक बेटे अब्बास अंसारी के आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही हैं।
by Vijay Mishra

Home / Mau / बाहुबली मुख्तर अंसारी बोले, राज्यसभा चुनाव में खुलेआम देंगे बसपा को वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो