scriptस्वच्छता के मामले में यूपी के टॉप- 11 में शामिल है यह शहर, मगर कूड़ा निस्तारण की नहीं है व्यवस्था | No Waste disposal system in Up Top eleven clean Town Mau | Patrika News
मऊ

स्वच्छता के मामले में यूपी के टॉप- 11 में शामिल है यह शहर, मगर कूड़ा निस्तारण की नहीं है व्यवस्था

नगर पालिका परिषद में कूडा निस्तारण की ठोस व्यवस्था नहीं होने की वजह की कूड़े का ढेर शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तो पर दिखाई पडता है ।

मऊMar 19, 2019 / 02:45 pm

Akhilesh Tripathi

mau city

मऊ सिटी

मऊ. भारत सर्वेक्षण की रिपोर्ट में मऊ को देश में 125वें और प्रदेश में 11वें सबसे साफ-सुथरे शहर का दर्जा दिया गया है। शहर को स्वच्छता स्कोर में कुल 2717.37 अंक मिले हैं, मगर यूपी के टॉप- 11 में जगह पाने वाले इस शहर में कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था नहीं है । नगर पालिका परिषद में कूडा निस्तारण की ठोस व्यवस्था नहीं होने की वजह की कूड़े का ढेर शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तो पर दिखाई पडता है । इस रास्ते से आने जाने वालों को गन्दगी से परेशानी होती है । वहीं कूडे के ढ़ेर में आग लगे होने की वजह से जहरीला धुआं जानलेवा भी साबित हो रहा है ।

सरकार की तरफ से कराये गए स्वच्छता सर्वेक्षण में जिले में नगर पालिका प्रशासन की तरफ से साफ सफाई की उचित व्यवस्था व रख रखावा को देखते हुए यह रैकिंग मऊ जनपद को प्राप्त हुई है । स्वच्छता सर्वेक्षण में हुई रैकिंग में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष सुधार हुआ है, जिसके बाद नगर पालिका प्रशासन व जिला प्रशासन स्वच्छता को मुहिम बनाया हुआ है ।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जनपद को देश में हुए स्वच्छता की रैकिगं में 125 वां स्थान मिला है, जिले में स्वच्छता को लेकर और अच्छे तरीके से व्यवस्था कराया जाएगी । हालांकि जनपद में अभी कूडा निस्तारण की व्यवस्था नही हुई है, जैसे ही कूडा निस्तारण के लिए जमीन की व्यवस्था होती है हम लोग स्वच्छता की दिशा में इससे भी अच्छा काम कर सकते हैं ।
BY- VIJAY MISHRA

Home / Mau / स्वच्छता के मामले में यूपी के टॉप- 11 में शामिल है यह शहर, मगर कूड़ा निस्तारण की नहीं है व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो