घोसी उपचुनाव के लिए नामांकन शुरु, पहले दिन इतने लोगों ने खरीदा पर्चा

Sarweshwari Mishra | Updated: 23 Sep 2019, 04:45:40 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

30 सितंबर तक चलेगी नामांकन पर्चा खरीदने की प्रकिया, बैरिकेटिंग और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में पूरी हो रही है प्रकिया

मऊ. यूपी में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रशासन पुरी मुश्तैदी के साथ चुनावी प्रकिया को सफल बनाने में जुट गई है। मऊ जिले के घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रकिया सोमवार से शुरु हो गई। प्रत्य़ाशियों द्वारा नामांकन के लिए पर्चों की खरीदे जा रहे हैं। नामांकन के पहले दिन दो लोगों ने पर्चा खरीदा। जिसके बाद नामांकन कर उपचुनाव के मैदान में दावेदारी शुरू की जाएगी।

बता दें कि सोमवार से नामांकन प्रकिया शुरु हो गयी है। जो कि 30 सितंबर तक चलेगी। कलेक्ट्रेट में अपर उप जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष संख्या चार में 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। इसके लिए कलेक्ट्रेट परिसर के चारों तरफ बैरिकेटिंग किया गया है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा लगाकर हर गतिविधि को कैद किया जा रहा है।

नामांकन के लिए आऩे वाले प्रत्याशियों को त्रिस्तरीय जांच के साथ ही मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना होगा। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुख्ता इंतेजाम किये गये हैं। सभी प्रकिया जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की निगरानी में हो रहा है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जाए। सुरक्षा व्यवस्था पर अपर पुलिस अधीक्षक एस के श्रीवास्तव की निगरानी में खास नजर रखी जा रही है।

खैर अगर चुनावी कार्य़क्रम को देखा जाए तो 23 से 30 सितम्बर तक नामांकन पत्रों की खरीदारी व नामांकन किया जायेगा। इसके बाद 01 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच किया जायेगा। 03 अक्टूबर को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 21 अक्टूबर को मतदान के बाद 24 अक्टूबर को मतगणना करायी जायेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned