scriptमऊ पुलिस ने बाजारों में जगह- जगह उपद्रवियों का पोस्टर किया चस्पा, पंपलेट भी बांटा गया | Protesters Poster in Market who involved in Mau Violence against CAA | Patrika News

मऊ पुलिस ने बाजारों में जगह- जगह उपद्रवियों का पोस्टर किया चस्पा, पंपलेट भी बांटा गया

locationमऊPublished: Dec 26, 2019 04:39:36 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

16 दिसंबर को हिंसा कर उपद्रवियों ने सरकारी सम्पति को भी पहुंचाया था नुकसान

mau poster

मऊ पोस्टर

मऊ. यूपी में एनआरसी और कैब को लेकर हिंसा करने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कड़ा तेवर अपनाया है। हिंसा करने वाले उपद्रवियों का पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पोस्टर चस्पा कर हैंडबिल वितरित किया गया। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी कर नुकसान सम्पति का जुर्माना वसूलने का आदेश दिया गया है। इसी विरोध के आग में मऊ जिले में भी 16 दिसंबर को एनआरसी और सीएए को लेकर जबरदस्त हिंसा हुआ था।
Mau Poster
हिंसा के बाद सीसीटीवी, मीडिया और पुलिस के कैमरे में कैद हुए वीडियो से फुटेज तैयार किया गया, जिसमें 110 उपद्रवियों को चिन्हित कर उनका पोस्टर जगह जगह चस्पा किया जा रहा है। इसके साथ ही पंपलेट भी लोगों में पुलिस द्वारा वितरित किया जा रहा है। बता दें कि नगर के मिर्जाहादिपुरा चौक के आस पास सहित शहर क्षेत्र में पोस्टर चस्पा कर पम्पलेंट वितरित किये जा रहे है। 110 उपद्रवी की पहचान बताने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। साथ ही उन्हे पुरस्कृत भी किया जायेगा। इस बारे में सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादीपुरा चौक पर हिंसा हुआ था।
हिंसा के दौरान तोड़फोड़, पथराव व आगजनी करने वाले उपद्रवी की पहचान कैमरों, सीसीटीवी व अखबारों में छपी फोटो तथा पुलिस के कैमरों में कैद हुए फुटेज और फोटो के आधार पर किया जा रहा है। अभी तक 110 लोग चिन्हित कर लिये गये है। उनके फोटो के पोस्टर को शहर के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चस्पा किया जा रहा। इसके अलावा पंपलेट बनवा कर वितरित किया गया। जिम्मेदार नागरिक से इन्हें देखकर पुलिस को उनके बारे में जानकारी देने की अपील किया गया। उपद्रवियों के बारे में सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा। साथ ही पुलिस द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा। इसके अलावा अन्य उपद्रवियों का फोटो तैयार किया जा रहा है। जल्द ही उनके बारे में भी इसी तरह की कार्रवाई की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो